15 अगस्त को सम्मानित होंगे उल्लेखनीय योगदान देने वाले चिकित्सक – पुलकित खरे

हरदोई– 8 अगस्त को देर सायं कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिलाधिकारी पुलकित खरे की अध्यक्षता में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत गठित जिला स्वास्थ्य समिति शासी निकाय की मासिक समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने बायो मेडिकल वेस्ट के निस्तारण के लिए सभी ब्लाको में सरकारी अस्पतालों में डाॅक्टरों की उपस्थिति, स्थानान्तरण, जन कल्याणकारी योजनाओं, जननी सुरक्षा योजना एवं मातृत्व वन्दना योजना आदि के भुगतान से सम्बन्धित समस्त जानकारी की गहन समीक्षा की।

उन्होने डाॅक्टरों के स्थानान्तरण के पश्चात तैनाती स्थान पर ज्वाइन न करने को बहुत गम्भीरता से लेते हुए उस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी एस0के0 रावत को सख्त निर्देश दिये। कि डी एच एस के अनुमोदन के बिना किसी का भी ट्रान्सफर नही किया जायेगा। इस सम्बन्ध में उन्होने कहा कि जिन डाॅक्टरो के ट्रान्सफर हुए है वे तत्काल अपने तैनाती स्थान पर ज्वाइन करे अन्यथा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी जायेगी। उन्होने सभी एमओआईसी को कि वे समय से अपना काम करे। जेएसवाई के भुगतान को गम्भीरता से लेते हुए कहा कि जेएसवाई का भुगतान अधिकतम 15 दिनो में एवं न्यूनतम 7 दिनो के अन्दर करवाना सुनिश्चित करे। उन्होने कहा कि यदि सभी कागज पूरे है तो एक हफ्ते से अधिक का समय भुगतान में नही लगना चाहिए। उन्होने लाभार्थी परक योजनाओं के भुगतान के सम्बन्ध में निर्देश दिये कि जब तक जेएसवाई के लाभार्थी का भुगतान न किया जाये तब तक आशा का भुगतान नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि छोटी छोटी बातो से ही जतना का विश्वास हासिल किया जा सकता है। अतः इसका विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। उन्होने निर्देश दिये कि किसी भी लाभार्थी का भुगतान 10 दिनो से अधिक दिनो तक नही रूकना चाहिए।

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि कोई भी अस्पताल डाॅक्टरो से खाली नही रहना चाहिए। जहाॅ दो या दो से अधिक एमओ है उन्हे वहां शिफ्ट किया जाये। उन्होने पांच ब्लाको में एमओ न होने पर तत्काल शिफ्ट करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने खराब प्रगति करने के लिए शाहाबाद के एमओआईसी को चेतावनी देने एवं हरियावां एमओआईसी का वेतन रोकने के लिए कहा। उन्होने अहिरौरी, सुरसा, पिहानी, भरावन को चेतावनी एवं कछौना, बेहन्दर, कोथावां का वेतन रोकने के निर्देश दिये।
बैठक में उल्लेखनीय कार्य करने वाले हरदोई के डाॅक्टरों की प्रशंसा करते हुए उन्हे 15 अगस्त के समारोह में सम्मानित करने की बात भी कही। बैठक में समस्त सीएचसी/पीएचसी के एमओआईसी, बीएसए, डीआइओएस सहित सम्बन्धित चिकित्सक मौजूद रहे।

url and counting visits