टूटे व टेढ़े बिजली के खम्भो व लटकते तारों को सही करायें

हरदोई। विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में रविवार को विद्युत विभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम एमपी सिंह ने विद्युत विभाग के एसडीओ व जेई को निर्देश दिये कि विद्युत समस्याओं जैसे ट्रान्सफार्मर खराब, लाइन फाल्ट के अलावा तमाम प्रकार की समस्याओं को लेकर सम्बन्धित अधिकारी आमजन की फोन-कॉल अवश्य रिसीव करें। कहा कि समस्या के समाधान और शिकायत निस्तारण के लिए तत्काल अपने लाइनमैन से संपर्क कर निस्तारण करायें। 

डीएम श्री सिंह ने कहा कि लाइनमैनों के माध्यम से प्रतिदिन विद्युत समस्याओं की फीड बैक लें तथा अनुपस्थित व कार्य में लापरवाही करने वाले लाइनमैनों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए अधीक्षण अभियंता पत्र भेजें। डीएम ने निर्देश दिए कि टूटे व टेढ़े बिजली के खम्भो व लटकते तारों को सही करायें और प्रत्येक स्तर पर बेहतर समन्वय बनाकर शिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। इसके अलावा अधिशासी अभियंता वर्कशाप को निर्देश दिये कि जले एवं खराब ट्रांसफार्मरों की मरम्मत गुणवत्ता पूर्ण करायें और निर्धारित समय पर संबंधित जेई को अवगत कराते हुए ट्रास्फार लगवायें और एक बेहतर सूचनातंत्र विकसित किया जाए। एजेंसियां अपने एग्रीमेंट के अनुसार निरंतर सक्रिय रहें तथा लाइनमैन फील्ड में अधिक सक्रियता से कार्य करें तथा बिजली से संबंधित सूचनाओं को तत्काल सक्षम प्राधिकारी को प्रेषित करें। उन्होने अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिये कि चरणबद्ध ढंग से बिजली विभाग के कार्यालयों में बायोमेट्रिक उपस्थिति की व्यवस्था की जाए। कार्रवाई के साथ-साथ अच्छे कर्मचारियों को प्रेरित करने का भी कार्य किया जाए। 

उन्होंने सरकारी विभागों की एक कार्यशाला करवाकर बिल जेनेरेशन आदि के संबंध में जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होने अधिशासी अभियंता स्टोर को निर्देश दिये कि स्टोर से सामान की निकासी की पूर्ण सूचना अधीक्षण अभियंता को प्रेषित करें। इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता एससी यादव, डीआईओ संतोष कुमार के अलावा सभी अधिशासी अभियंता, एसडीओ के साथ जेई तथा एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।