मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

जीवन अमूल्य है, जिसे ज्ञानरूपी आभूषण से ही सजाया जा सकता है

बच्चों को निरंतर सुरुचि पूर्वक पढ़ाकर उनका जीवन संवारें : ब्लाक प्रमुख नवनीत

शाहाबाद हरदोई- प्राथमिक विद्यालय, फिरोजपुर खुर्द में शैक्षिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लॉक प्रमुख नवनीत गुप्ता ने कहा कि बच्चों को सुरुचि पूर्वक पढ़ाकर उनका भविष्य संवारें। शासन की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए विद्यालय का वातावरण शिक्षण के अनुकूल बनाएं। जिन विद्यालयों में जल भराव की समस्या है और बच्चों को स्कूल आने -जाने में दिक्कत होती है ऐसे विद्यालयों की जल भराव की समस्या को दूर करने के लिए खण्ड विकास अधिकारी से सम्पर्क करें । विद्यालय से जल भराव की समस्या को खत्म करायें। सभी स्कूलों में ड्रेस व बैग का वितरण शतप्रतिशत करना सुनिश्चित करें तथा बाउंड्रीवाल के लिए प्रस्ताव भेजवाने के लिए कहा।

शिव सत्संग मंडल के संयोजक अम्बरीष कुमार सक्सेना ने कहा कि जीवन अमूल्य है। जिसे ज्ञानरूपी आभूषण से ही सजाया जा सकता है। बिडम्बना है कि आज वज़ीफ़ा, मध्यान्ह भोजन, पोशाक, जूते, मोजे, बैग आदि पहले नंबर पर हैं और शिक्षा सहायक बनकर रह गयी है। उत्तम शिक्षण के लिए किताबों की पढ़ाई के साथ साथ खेल-कूद, गीत, कहानी आदि के अभ्यास पर भी ध्यान दें।

युवा जनशक्ति फॉउंडेशन के जिला प्रभारी अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि उत्तम शैक्षिक वातावरण से बच्चों का सर्वांगीण विकास किया जा सकता है।

प्रधानाध्यापिका पल्लवी श्रीवास्तव ने बताया कि वह बच्चों को अक्षर ज्ञान के साथ ही विभिन्न कविताओं और शिक्षण अभ्यास के द्वारा बच्चों समुचित विकास पर पूरा ध्यान दे रही हैं।कार्यक्रम के मध्यांतर में ब्लॉक प्रमुख नवनीत गुप्ता, ग्राम प्रधान परिमल सिंह, अध्यक्ष राम प्रताप, सत्येंद्र श्रीवास्तव आदि समाजसेवियों ने शुक्रवार को बच्चों निःशल्क ड्रेस वितरण किया।


मौके पर मौजूद रहे लोग


योगेंद्र यादव, राजेश, संजीव, अभिषेक श्रीवास्तव समेत अनेक अभिभावक और स्कूली बच्चे मौजूद रहे। सहायक शिक्षिका ज्योत्सना यादव और ललिता देवी भी मौके पर मौजूद रहीं ।


रिपोर्ट- शिवकुमार शाहाबाद