कोथावाँ प्रा०वि० का हाल, बच्चों को दूध और फल नहीं दे रहे जिम्मेदार

जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना अौर आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सोमवार सुबह भारतीय सेना द्वारा आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। जानकारी के अनुसार सेना ने हिजबुल के कमांडर और दो साथियों को घेर लिया है। इस मुठभेड़ में सेना के दो जवानों को गोली लगने की सूचना है। फिलहाल सेनाएं और स्‍थानीय पुलिस अपने मोर्चे पर जमी हुई है।

सुरक्षाबलों को सूत्रों से जानकारी मिली थी कि पुलवामा जिले के द्राबगम इलाके में कुछ आतंकी मौजूद हैं जिनमें हिजबुल का टॉप कमांडर समीर टाइगर भी शामिल हैं। इसके आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरु किया। सेना के जवानों ने आतंकवादियों के खिलाफ घेरा बनाना शुरु कर दिया। सेना की कार्वाई को देखते हुए आतंकवादियों ने भी गोलाबारी शुरु कर दी। सेना भी उनकी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। मुठभेड़ में सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स के साथ सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी ने मोर्चा थामा है। हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

मुठभेड़ शुरू होते ही इलाके में एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया है। गोलीबारी शुरू होते ही इलाके में हिंसक प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। गौरतलब है कि हिज्बुल का टॉप कमांडर समीर टाइगर घाटी के टॉप-10 आतंकियों की सूची में शामिल है। इसके कई दिनों से वहां होने की जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को मिल रही थी।