फर्जी डीएसओ को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डीएसओ बनकर कर रहा था उगाही, पोल खुली तो गया जेल 

यूपी के हरदोई जिले के शाहाबाद में फर्जी जिला पूर्ति अधिकारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि फर्जी जिला पूर्ति अधिकारी बनकर बदमाश कोटेदार को डरा धमकाकर धन उगाही करने पहुंचा था। शक होने पर कोटेदार ने ग्रामीणों को इकट्ठा कर पहले तो फर्जी डीएसओ की जमकर पिटाई की। उसके बाद ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने फर्जी डीएसओ को गिरफ्तार कर कोटेदार की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवक के पास से मिली बाइक पर पूर्ति विभाग लिखा है।

  • जब भी इस तरह की उगाही की खबर आती है तो अधिकतर भुक्तभोगी कोटेदार ही क्यों होते हैं ? 
मामला थाना शाहाबाद के गदेयपुर गांव का है। इस गांव के कोटेदार कमलेश रोज की तरह ग्रामीणों को राशन बांट रहे थे। तभी उनके कोटे पर एक धर्मेंद्र कुमार पुत्र विक्रमपाल निवासी अल्लाहगंज शाहजहापुर नाम का युवक पहुंचा और कोटेदार को डराने धमकाने लगा। युवक खुद को जिला पूर्ति अधिकारी बता रहा था। कोटेदार ने बताया कि जब युवक खुद को जिला पूर्ति अधिकारी बताकर धमकाने लगा तो हमे शक हुआ।
शक होने के बाद उससे जिला पूर्ति अधिकारी का आई कार्ड दिखाने के लिए कहा गया तो युवक वहां से भागने की कोशिश करने लगा। युवक ने पहले तो कहा था कि वह लखनऊ से चेकिंग करने आया है। लेकिन आई कार्ड मांगने पर युवक की पोल खुल गई। हालांकि युवक कुछ और कोटेदार से वसूली कर भी लाया था। इतने में गांव के ग्रामीण भी मौके पर पहुँच गए और देखते ही देखते ग्रामीणों ने फर्जी जिला पूर्ति अधिकारी की पिटाई करना शुरू कर दी।
सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने फर्जी जिला पूर्ति अधिकारी को हिरासत में लिया और पूछताछ शुरू कर दी। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि एक युवक फर्जी जिला पूर्ति अधिकारी बनकर कोटेदार से अवैध वसूली करने पहुंचा था। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ की जा रही है। युवक के पास से मिली बाइक पर भी पूर्ति विभाग लिखा है।