दारोगा पर कार्यवाई की मांग को लेकर एसपी से मिले परिजन

कोतवाली कछौना क्षेत्र के एक युवक की दारोगा सिपाही ने 8 दिन पहले खरीदी गई बाइक सीज कर थाने में युवक को किया था बन्द

-दूसरे दिन घर पहुंच युवक ने कर ली थी आत्महत्या 
-पूरे गांव में घटना से पुलिस के प्रति आक्रोश
-एसपी ने दिए जांच के बाद मामले में कार्यवाई के निर्देश


                      हरदोई- कोतवाली कछौना क्षेत्र में पुलिस द्वारा बाइक सीज करके युवक को बंद करने के मामले से आहत युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में दारोगा व पुलिसकर्मियों पर कार्यवाई की मांग को लेकर परिजन एसपी से मिले। एसपी ने मामले में जांच के बाद कार्यवाई के निर्देश दिए है।
                      विमलेश उर्फ हीरो (30) निवासी खन्ना खेड़ा मजरा गोहानी ट्रैक्टर चलाक था। बीते शनिवार विमलेश गांव के ही शिशुपाल की मोटरसाइकिल लेकर गांव के ही जितेंद्र पुत्र किशनलाल के साथ कछौना स्थित नर्सिंग होम में भर्ती मरीज को देखने गया था । जहां देर रात वापसी के समय वह ढाबे के निकट शराब की दुकान पर गया जो बंद थी । दुकान बंद देख वह पास ही एक गुमटी पर शराब खरीदने गया तभी सादी वर्दी में आये दिलीप सिपाही ने उसे व गुमटी दुकानदार को पकड़ लिया और थाने ले जाकर रात भर बैठाए रखा और मोटरसाइकिल के प्रपत्र पूर्ण ना होने के कारण उसे सीज कर दिया । हालांकि परिजन सुबह कोतवाली जाकर उसे छुड़ा लाए । मृतक के भाई के अनुसार आज तक उनके परिवार का कोई भी व्यक्ति थाने में बंद नहीं हुआ था । शायद यह बात विमलेश के दिमाग में घर कर गई थी और वह उस दिन से ही इस बात को लेकर परेशान था ।
                     जिस व्यक्ति की मोटरसाइकिल वह मांग कर ले गया था वह सीज हो गई थी। जिसको लेकर मोटरसाइकिल मालिक उस पर तत्काल उसकी गाड़ी छुड़वाने या पैसा देने के लिए दबाव बना रहा था । उसने अपनी पत्नी के जेवरात बेचकर पैसे जुटाए जो अपर्याप्त थे । मोटरसाइकिल मालिक द्वारा लगातार दबाव बनाने के कारण व परेशान था। जिसके कारण उसने पेड़ से लटक कर फांसी लगा अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।इस मामले में परिजन ग्रामीणों के साथ एसपी के पास पहुंचे और मामले में कार्यवाई की मांग की। एसपी विपिन कुमार मिश्र ने मामले में जांच के बाद कार्यवाई के निर्देश दिए है।