ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

मंगलवार को लखनऊ को रवाना होंगे भाकियू कार्यकर्ता

विकास आर्य बदायूं –

भारतीय किसान यूनियन लखनऊ के लिए 24 सितंबर को अपने नजदीकी रेलवे स्टेशनों से रवाना होंगे । यह जानकारी मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने देते हुए बताया कि प्रदेश में गन्ना भुगतान बढ़ी हुई विद्युत की दरें और डीजल के बढ़े हुए रेट के खिलाफ बड़ा आंदोलन योगी सरकार के खिलाफ 25 सितंबर के लिए गन्ना संस्थान केंद्र पर होगा ।

उन्होंने बताया भारतीय किसान यूनियन के पूरे प्रदेश भर के लाखों की संख्या में किसान लखनऊ पहुंचेंगे और अपना विरोध प्रकट करेंगे । योगी सरकार से मांग की जाएगी कि उत्तर प्रदेश उन सूबों में है जिन में बिजली के रेट देश के और सूबों से कई गुना महंगे हैं । गन्ना भुगतान 1 वर्ष से लटका हुआ है और पिछली बरसों से भी निजी फैक्ट्रियों ने पैसा नहीं दिया है । किसान बुरे हालात से गुजर रहा है इस समय किसानों की कर्ज माफी सम्मान निधि योजना सही ढंग से लागू नहीं है । आयुष्मान योजना सिर्फ खोखली साबित हो रही है । मरीजों की धक्का देकर अस्पतालों से निकाला जा रहा है । मोदी सरकार से भी मांग की जाएगी कि योजनाओं को सही से लागू किया जाए । आज पदाधिकारियों की मीटिंग चित्रांश नगर में आहूत की गई । जिसमें नगर उपाध्यक्ष सतीश चंद साहू ने कहा कि अब सरकार से आर-पार की लड़ाई होगी । लखनऊ केंद्र बनेगा किसान आंदोलन का ।

इस आंदोलन में भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत वहां शिरकत करेंगे । इस आंदोलन में प्रदेश के सहित अन्य प्रदेशों के भी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे । इस कार्यक्रम के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए व्यापक प्रचार किया गया है । इस अवसर पर अजब सिंह राजपूत, नरेंद्र सक्सेना, नगर अध्यक्ष हारून गौस, कल्याण सिंह, आरिफ गाजी, पप्पू सैफी, राजू सैफी आदि लोग शामिल रहे ।

url and counting visits