थाना अलापुर, बदायूँ के रमनगला में आपराधिक प्रवृत्ति के एक युवक का शव बरामद

राहगीरों को भोजन के साथ बताए कोरोना से बचाव के तरीके

शरदेन्दु मिश्र ‘राहुल’ बघौली-

लोधी ग्राम प्रधान अजय प्रताप सिंह एवं समाजसेवियों ने बघौली चौराहा की सड़कों गलियों एवं मकानों में सघन सैनिटाइज अभियान चलाया । साथ ही लखनऊ, दिल्ली आदि जगहों से पैदल आ रहे क्षेत्र के एवं दूर-दराज के राहगीरों को पूड़ी, सब्जी, अचार एवं रास्ते के लिये बिस्किट और फल वितरित किए । जिसके कारण कई दिनों से भूखे इन यात्रियों के चेहरे पर खुशी नजर आई ।

भोजन व अन्य सामग्री वितरण के दौरान राघव क्लीनिक के संचालक व प्रख्यात समाजसेवी डा. वीरपाल सिंह ने लोगों को आपसी दूरी डेढ़ मीटर रखने की सलाह दी, जिस पर विशेष ध्यान दिया गया तथा समस्त दूरदराज से आए हुए व्यक्तियों, महिलाओं एवं बच्चों को डिटॉल सेनीटाइजर द्वारा सैनिटाइज भी किया गया । खाने से पहले लोगों को साबुन से हाथ भी धुलाए गए । डॉ. वीरपाल ने लोगों से कहा कि वह लोग घर पहुँच कर स्वयं को 14 दिनों के लिये एकान्त में कर ले । बीमारी महसूस होने पर प्रशासन को बताएं ।

इस मौके पर सहयोग समाजसेवी देवेश सिंह, नितेश सक्सेना, श्यामा पाल, पारुल कश्यप, मायाराम वर्मा, टीनू सिंह लोधी, पिंकू सिंह लोधी, आशाराम, सद्दीक आदि ने बढ़-चढ़कर सहभागिता दिखाई । डॉ. वीरपाल सिंह द्वारा लोगों को वायरस से बचाव के तरीके बताए गए तथा लोगों को जागरूक भी किया । इस दौरान यात्रियों ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा उठाए जा रहे कदमों की भूरि-भूरि प्रशंसा भी की ।

बघौली पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की गयी । प्रधान अजय प्रताप द्वारा बघौली चौराहे को और पुलिस चौकी एवं पर्यावरण चौराहा को बघौली पुलिस एवं जनता की कोरोना वायरस से सुरक्षा हेतु सघन सैनिटाइज कराया गया । डॉ.वीरपाल सिंह ने कहा कि निरंतर अंतराल पर आगे भी इस महामारी से बचाव के लिये कार्य किया जाता रहेगा।

url and counting visits