कई दशकों से जर्जर मार्ग के जीर्णोद्धार की ग्रामीणों ने की पुरजोर मांग

कछौना, हरदोई। लखनऊ पलिया संपर्क मार्ग से ग्राम सुन्नी से ग्राम सभा बघौड़ा तक मार्ग में ग्राम महेशन मढ़िया से ग्राम बघौड़ा तक मार्ग का निर्माण अधूरा पड़ा है। यह मार्ग जगह-जगह गड्ढायुक्त व जर्जर हैं, मार्ग में कुछ भाग में कहीं-कहीं पर खड़ंजा लगा हुआ है। ग्रामीणों ने इस मार्ग के निर्माण हेतु कई बार शासन-प्रशासन से जीर्णोद्धार की मांग की है। बालामऊ गांव का यह मुख्य मुद्दा है।

यह मार्ग गौसगंज, परौली, कुरसठ, बघौड़ा, पैरा, बाण, सिद्धार्थनगर, गुलाब नगर, बालामऊ, महेशन मढ़िया, गौसगंज, पनुआ, बर्राघूमन, समसपुर, महमदपुर, कटका, गंभीरपुर, सुन्नी आदि ग्रामों में आवागमन का मुख्य मार्ग है। इस मार्ग से प्रतिदिन हजारों ग्रामीणों, वाहनों, स्कूल वाहनों का आवागमन रहता है। मार्ग की हालत खराब होने के कारण काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। यह मार्ग कई ब्लाकों को जोड़ता है। आए दिन राहगीर मार्ग जर्जर होने के कारण चुटहिल होते हैं।

ग्रामीण संस्था एक पहल एक किरण सेवा समिति के पदाधिकारीगण, क्षेत्रीय विकास जन आंदोलन के पदाधिकारीगण द्वारा लगातार कई वर्षों से इस मार्ग के जीर्णोद्धार हेतु शासन प्रशासन से मांग की, परंतु किसी ने सुध लेना मुनासिब नहीं समझा। जिसका खामियाजा आम जनमानस को उठाना पड़ता है।

इस संबंध में जेई सौरभ यादव लोक निर्माण विभाग बिलग्राम खंड ने बताया सड़क की स्थिति का आकलन कराकर रिपोर्ट बनाकर शासन को भेज देंगे। धनराशि स्वीकृत होते ही निर्माण कार्य कराया जाएगा ।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता