एमएलसी के हाथों पुस्तकें पाकर छात्र-छात्राओं के चेहरे पर आयी मुस्कान

कछौना, हरदोई। विकास खण्ड कछौना के संविलियन विद्यालय कछौना के छात्र-छात्राओं को बीआरसी सभागार में एमएलसी अशोक अग्रवाल ने नि:शुल्क पुस्तकें वितरित की।

उन्होंने कहा कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रह जाये। इसलिए प्रदेश सरकार ने नि:शुल्क पाठ्य पुस्तक व ड्रेस वितरण की योजना चलायी है। उन्होंने संविलियन विद्यालय कछौना के बच्चों को पुस्तकें वितरित कीं। एमएलसी ने बच्चों को प्रतिदिन विद्यालय में आने एवं शिक्षकों द्वारा पढ़ाए गए पाठ्य को घर पर अध्ययन करने हेतु प्रेरित किय। विद्यालय के शिक्षक/शिक्षिकाओं के पठन-पाठन की सराहना की। पुस्तके पाकर नौनिहाल काफी उत्साहित दिखाई दिए। उनके चेहरे खुशी से खिल उठे।

खंड शिक्षा अधिकारी शशांक सिंह ने ब्लाक क्षेत्र व्यवस्था पर प्रकाश डाला। खंड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालयों में छात्र और शिक्षक की उपस्थिति को बढ़ाने पर जोर दिया। कहा कि जब शिक्षक खुद समय से स्कूल पहुंचेंगे तो बच्चे खुद ही पहुंचने लगेंगे। इसलिए शिक्षक अपने लेटलतीफी वाली आदत में सुधार लाएं। बीईओ ने शिक्षकों को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। स्कूल में उपस्थिति समेत मिड डे मील में गड़बड़ी होने पर कार्रवाई की बात कही गई।

      इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी शशांक सिंह,  रामशंकर शुक्ला प्रधानाचार्य संगीता सरस्वती शिशु मंदिर कछौना, मयंक सिंह महामंत्री भाजपा युवा मोर्चा, धर्मेंद्र सिंह सभासद, दुर्गेश सिंह समाजसेवी, प्रवीण कुमार प्रधानाचार्य, सत्य प्रकाश मिश्रा, शकील, अमित सहित शिक्षक गण व छात्र-छात्रायें मौजूद रहे।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता