विवाहिता से सामूहिक दुष्कर्म, सुलह करने के लिए बनाया जा रहा दबाव

हरदोई जिले में युवतियों और बालिकाओ से  दुष्कर्म -की घटनाये थमने का नाम नहीं ले रही हैं । कड़े कानून और कड़ी सजा के बाद भी लोग जहाँ महिलाओं की अस्मत लूट कर उनकी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं वहीं खुद की जिंदगी भी तबाह कर रहे हैं और सारी जिंदगी जेल में बिताकर अपने परिजनों का जीवन भी बर्बाद कर रहे हैं । आखिर इस पर कब लगाम लगेगी ? ग्रामीण इलाको में हो ज्यादा घटनायें हो रही हैं । 
हरदोई जिले में अधिकतर महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना गांव में खेतो में शौच जाते समय घटती हैं । सरकार ने सभी गावों को खुले में शौच से मुक्त कराने की योजना लागू की है  । जिससे जहाँ गन्दगी और बीमारी पर रोक लगेगी वही सबसे बड़ा फायदा महिलाओ का होगा और उनकी अस्मत की सुरक्षा भी हो सकेगी । ऐसा ही एक मामला थाना अतरौली के ग्राम सुर्री खेऊरा में संज्ञान में आया है जहाँ एक नवविवाहिता शाम के समय अपने घर से शौच के लिए खेतों के तरफ गयी थी, साथ में उसकी छोटी बहन भी थी । तभी रास्ते में बुरी नीयत से घात लगाए बैठे गांव के दो दबंग युवकों सागर और मस्तक  ने पीछे से आकर युवती को पकड़ लिया और तमंचा लगाकर उसको खेतों में खींच ले गए जहाँ दोनों युवकों ने महिला के साथ  जबरन बारी - बारी से दुष्कर्म किया । महिला अपने को छोड़ने के लिए गिड़गिड़ाती रही, रोती रही । दबंग युवकों ने महिला को धमकी भी दी की अगर उसने किसी को बताया तो वो उसकी ह्त्या कर देंगे । महिला की स्वीकृति के बाद उन्होंने उसको छोड़ दिया वर्ना वो लोग उसकी हत्या भी कर सकते थे।
महिला के पति ने काम से वापस लौटते समय राह में अपनी पत्नी को रोते देखा तो कारण पूछा । रो - रो कर पत्नी ने सारी घटना बताई । तभी दोनों युवक मौके पर आ धमके और पीड़िता के पति की पिटाई शुरू कर दी । किसी तरह जान बचाकर पति - पत्नी अपने घर पहुंचे । तब भी दोनों युवक उनको घर पर आकर भी गली गलौज करते रहे । पीड़ित महिला ने थाना अतरौली पहुँच कर आप बीती सुनाई तो पुलिस ने मामला दर्ज कर महिला को डाक्टरी परिक्षण के लिए जिला अस्पताल भिजवाया । जहाँ उसका चिकित्सीय परीक्षण किया गया । महिला की मानें तो उस पर पुलिस द्वारा सुलह करवाने का प्रयास प्रधान द्वारा किया जा रहा है । पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया है, लेकिन अभी उनको जेल नहीं भेजा है । पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार  मिश्रा ने घटना की पुष्टि की है और कार्यवाही किये जाने की बात कही है । उन्होंने जानकारी दी कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है । जल्द ही आरोपियों की गिरफ़्तारी की जाएगी ।
url and counting visits