सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

आरडीएसओ मे कल्याण निरीक्षक की बेटी ने नेशनल डांस चैम्पियनशिप मे जीता गोल्ड मेडल

अनुसंधान अभिकल्प और मानक संगठन (RDSO), मानक नगर, लखनऊ के कर्मचारी एवं कल्याण निरीक्षक श्री मिथिलेश कुमार एवं श्रीमती सविता विश्वकर्मा की बेटी शगुन जोकि सेंट मैरी कान्वेंट इण्टर कालेज, मानक नगर, लखनऊ की कक्षा 9 की छात्रा है और F.A.T. डांस अकैडमी, विक्रम नगर के श्री सतेंद्र मौर्य और श्री विप्लव श्रीवास्तव से डांस सीख रही है।

शगुन ने कल्याण, महाराष्ट्र में 21-22 जनवरी को आयोजित आठवी राष्ट्रीय बैटल स्पोर्ट्स डांस चैम्पियनशिप 2022-23 में फ्री-स्टाइल में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल अपने नाम किया। शगुन के डांस की जज एवं अन्य राज्यों से आये हुए प्रतिद्वन्दियों ने बहुत प्रशंसा की।

शगुन की बचपन से ही डांस में गहरी रुचि रही है। वह आगे चलकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदेश का नाम रौशन करना चाहती है। शगुन 2021 में स्टेट लेवल डांस चैम्पियनशिप की सिल्वर मेडलिस्ट रही है और पिछले कई वर्षों से अपने स्कूल में आयोजित डांस कम्पटीशन में प्रथम स्थान भी प्राप्त करती रही है। शगुन ने बताया कि उनके परिवार से उन्हें डांस के लिए लगातार प्रोत्साहन और सहयोग मिलता है।

शगुन ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता, गुरुजन एवं उत्तर प्रदेश डांस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री के बी पंत एवं सचिव श्री कमल जोशी को दिया साथ ही सभी का आभार भी व्यक्त किया।