बिछड़े बच्चे को कछौना पुलिस ने अथक परिश्रम कर किया स्वजन के सुपुर्द, मल्लावाँ क्षेत्र के खेरवा का था बच्चा

कछौना, हरदोई– कछौना मुख्य चौराहे पर ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों ने रविवार को एक बच्चे को अकेला रोते हुए देखा। जिसके बाद अपने साथ बच्चे को लेकर आसपास व्यक्तियों से परिजनों के संबंध में जानकारी करने का प्रयास किया। परिजनों की जानकारी न मिलने पर 4 वर्षीय बच्चे को थाने पर लेकर गए और परिश्रम कर उसे उसके स्वजनों को सौंप दिया।

 कछौना पुलिस द्वारा बच्चे के स्वजनों को चौराहा व आसपास ढूंढने का भरसक प्रयास किया। स्थानीय स्तर पर पता न चलने पर पुलिस बच्चे को लेकर कोतवाली आ गयी। बच्चे के स्वजन की तलाश हेतु दो टीमों का गठन पुलिस ने काम शुरू कर दिया। टीमों द्वारा बच्चे की फोटो के माध्यम से आसपास मोहल्ला, कस्बा व ग्रामों के संभ्रात व्यक्तियों से बच्चे के परिजनों के संबंध में पूछताछ की जाने लगी। पुलिस टीम के अथक प्रयास के बाद 4 वर्षीय बच्चे के सम्बन्ध में पता लगा कि बच्चा उवेश है जो खेरवा पुरवावां, थाना मल्लावां चे मोहम्मद इरफान का पुत्र है। बच्चे को सकुशल माँ-बाप के सुपुर्द किया गया। 

कछौना पुलिस टीम के द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य से बच्चे के परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस सराहनीय कार्य के लिए परिजनों ने कछौना पुलिस की भूरि-भूरि प्रशंसा की। इस सराहनीय कार्य करनी वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सन्दीप सिंह, हेड कांस्टेबल हर्षेन्द्र बहादुर सिंह, कांस्टेबल अमन सिंह, कांस्टेबल सदाकांत मिश्रा, कांस्टेबल अर्पित तोमर, कांस्टेबल राजू, कांस्टेबल रजत कुमार आदि रहे।