जनपद में अवैध वसूली करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा : जिलाधिकारी बदायूँ

टैक्सी चालकों व अन्य दिहाड़ी कार्य करने वालों से वसूली घोर अपराध : एसएसपी

बदायूं- डीएम व एसएसपी ने अवैध वसूली करने वाले माफियाओं को जेल भेज दिया है। उन्होंने कहा कि जनपद में अवैध वसूली करने वालों को किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही करते हुए उनको जेल भेजा जाएगा। शर्म आनी चाहिए ऐसे गुण्डा प्रवृति के लोगों को जो गरीब, मजबूर के जेब पर डकैती डालकर अपना भला करते हैं।

सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित डीएम कार्यालय में जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी के समक्ष एक फरियादी ने अपना दर्द बयां किया। जवाहर पुरी के किशन पुत्र बनवारी ने शिकायत की है कि वह एक गरीब व्यक्ति है तथा परिवार का भरण-पोषण करने के लिए शहर में टैम्पू चलाता है। पिछले 5 माह से अवनीश कुमार गुप्ता, मुकेश एवं मनोज टैम्पो चालकों से प्रतिदिन 100 रुपए एवं 20 रुपए प्रति चक्कर अवैध रूप से वसूलते हैं। जो टैम्पू चालक ज्यादा पैसा देता है तो उसके टैम्पो में दबंगई के बल पर जबरन सवारियाँ बैठा देते हैं। इन दबंगों का विरोध करने पर वह झगड़ा एवं फसाद पर उतारू हो जाते हैं। यह लोग हाथापाई कर सार्वजनिक रूप से कई बार बेज्जती भी कर देते हैं। प्रार्थी ने बताया कि इन लोगों के बैठने का अड्डा रोडवेज चौराहा वह इंदिरा चौक है। यह प्रत्येक टेंपो चालक से अवैध वसूली करते हैं और जो इनको रंगदारी नहीं देता तो उससे गालियां देकर मारपीट करने लगते हैं। इनका मुखिया अवनीश कुमार गुप्ता है। बीच रास्ते मारकर यह किसी भी टैम्पू चालक के मान सम्मान धूमिल कर देते हैं। प्रार्थी ने गुजारिश की है कि उसकी फरियाद खाली न जाए। टैम्पू चालकों को उक्त दबंगों द्वारा की जा रही अवैध वसूली व रंगदारी से निजात दिलाई जाए, क्योंकि उक्त दबंग प्रवृति के लोग किसी अधिकारी से शिकायत करने पर जान से मारने तथा और उठवा लेने की धमकी देते हैं।

शिकायतकर्ता के पास उसकी शिकायत से सम्बंधित साक्ष्य होने पर दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने तत्काल प्रभाव से संज्ञान लेते हुए उक्त दबंगो को पुलिसबल द्वारा अवैध वसूली करते हुए गिरफ्तार करवाकर गुण्डाएक्ट की कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया है। डीएम ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के खिलाफ अवैध वसूली करने वाले माफियाओं को तत्काल जेल भेजा जाएगा।

url and counting visits