हे राम! देखिए कहाँ… माँ ने जीवित नवजात को फेंका

दहेज लोभियों की प्रताड़ना से विवाहिता परेशान

कौशाम्बी : चरवा थाना क्षेत्र के काजू गांव की रहने वाली संगीता देवी की शादी करारी थाना क्षेत्र के नौबस्ता गांव निवासी दिनेश कुमार के साथ वर्ष 2014 में हुई थी । संगीता देवी के माता पिता ने अपनी हैसियत से दहेज का सामान देकर दिनेश कुमार पुत्र ऊदल सरोज के साथ बेटी संगीता देवी को विदा किया था।

किन्तु शादी में कम दहेज मिलने की बात कह कर संगीता देवी का पति दिनेश उसके पिता ऊदल सरोज तथा दिनेश की माँ सुक्खी देवी, देवर, जेठ, देवरानी सभी लोग संगीता देवी से दहेज की मांग करते थे । डिमांड में दो लाख रुपये व सोने के दो तोले की चेन की मांग ना पूरी होने पर दो-दो दिन उसे भूखा रखा जाता है । ससुरालीजनों के जुल्म-ज्यादती, अत्याचार का हाल यह है कि विवाहिता को आए दिन मारपीट कर प्रताड़ित किया जाता है । अत्याचारी ससुराली जनों ने 7 जुलाई को संगीता देवी को ससुरालीजन दहेज की मांग को लेकर मारपीट कर ससुराल से भगा दिया ।

प्रताड़ना से त्रस्त होकर संगीता देवी वापस मायके लौटी और करारी थाने में तहरीर देकर दहेज लोभियों के ऊपर कार्यवाही की मांग कर रही है । लेकिन करारी पुलिस कोई कार्यवाही नही कर रही हैं पुलिस अधीक्षक को लिखित प्रार्थना पत्र देकर विवाहिता ने कार्यवाही की मांग कर रही है।

कौशाम्बी से एम डी मौर्य की रिपोर्ट

url and counting visits