कांग्रेसियों ने मनाया पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और रानी लक्ष्मी बाई का जन्मदिन

          हरदोई (शाहाबाद)- भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमति इन्दिरा गांधी एवं रानी लक्ष्मीबाई के जन्म दिवस पर विधानसभा काँग्रेस कार्यालय पर विचार गोष्ठी का आयोजन कर उनके चित्र पर मालार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।
         इस अवसर पर नगर अध्यक्ष डॉ अज़ीमुश्शान के कहा कि आज के दिन 1857 के प्रथम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की मशाल जलानेवाली वीरांगना  रानी लक्ष्मीबाई का अग्रेंजो के खिलाफ देश की आजादी में जहां अद्वितीय योगदान हैं वहीं इन्दिरा जी को आजादी आंदोलन के साथ- साथ आधुनिक भारत को सैन्य सम्मान , पाकिस्तान के 96000 सैनिको को आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर कर विश्व मानचित्र में पाकिस्तान के दो टुकड़े कर एक नया राष्ट्र बांग्लादेश का निर्माण करने वाली मजबूत नेत्री एवं विकसित भारत के  शिल्पी के रूप मे याद  किया जाता है । जिनको विपक्षी नेताओं द्वारा भी दुर्गा उपाधि से नवाजा गया।।
          वीरों की पावन धरती भारत में ऐसे ही वीर- वीरांगनाओं ने जन्म लिया जिन्होंने अपने रक्त से देश-प्रेम की अमिट गाथाएं लिखीं। दोनों का जीवन स्वयं में वीरोचित गुणों से भरपूर अमर देशभक्ति और बलिदान की अनुपम गाथा हैं। इन वीरांगनाओं के शौर्य, अदभुत साहस और उत्कृष्ट नेतृत्व क्षमता का विश्व आज भी लोहा मानता हैं।यह एक सुखद संयोग है कि राष्ट्र को अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाली इन दोनों वीरांगनाओं का जन्म दिवस एक ही तिथि को पड़ता हैं। आइये, आज  राष्ट्र की इन दोनों लौह महिलाओ को जन्म दिन पर एक बार पुन: सत सत नमन ।नगर काँग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ शाहाबाद सामुदायिक स्वस्थ केंद्र अस्पताल में प्रभरी सामुदायिक स्वस्थ श्री नौमान उल्लाह खान की मौजूदगी में  मरीजो को फल वितरित किये गये।इस मौके पर प्रदेश काँग्रेस सदस्य श्रीमती गुफरान कौसर ,अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ इक़तिदार हुसैन खां, जिला महासचिव सुरेश चंद्र पाण्डे, जिला महासचिव अज़हर यार खा, जिला महासचिब कमलेश रस्तोगी, विनोद गुप्ता,युथ काँग्रेस विधानसभा अध्यक्ष गुलजार अहमद सिद्दीकी ने अपने विचार व्यक्त किए। शहाब खान,अब्दुल वहाब,जावेद, शाहिद ठेकेदार आदि मौजूद रहे।
url and counting visits