स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप, लेकिन है गन्दगी का बॉस

Breaking News

कछौना पुलिस ने चलाया सघन वाहन चेकिंग अभियान

दीपक कुमार श्रीवास्तव-

कछौना (हरदोई) – पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के निर्देश पर स्थानीय पुलिस ने कोतवाली परिसर के सम्मुख स्थित राजमार्ग पर बैरिकेडिंग लगाकर सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों में हड़कंप मचा रहा। यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले कई वाहनों से सम्मन शुल्क वसूला गया और वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करते हुए हिदायत दी गई।

सोमवार को कछौना पुलिस टीम द्वारा लखनऊ-हरदोई राजमार्ग स्थित कोतवाली गेट के बाहर बैरिकेडिंग लगाकर चलाए गए सघन वाहन चेकिंग के दौरान वाहन चालकों में हड़कंप की स्थिति बनी रही। लगभग 5 घंटे तक चले चेकिंग अभियान के दौरान बिना हेलमेट के बाइक सवार अपना बचाव करते हुए अलग-अलग रास्तों से कन्नी काटकर गुजरते नजर आए। चेकिंग अभियान में प्रमुख रूप से बिना नंबर प्लेट के वाहन, बिना हेलमेट वाले वाहन चालक एवं ट्रिपल राइडिंग करने वाले चालक पर शिकंजा कसा गया।

पुलिसकर्मियों द्वारा चालकों से पूछताछ के बाद गाड़ी के कागज, लाइसेंस आदि की जांच-पड़ताल की गई। करीब तीन घंटे तक चले सघन चेकिंग अभियान में कई वाहनों से लगभग 12 हजार रुपये सम्मन शुल्क वसूला गया और वाहन चालकों को हेलमेट, सीट बेल्ट, दोपहिया वाहनों पर दो से अधिक सवारी न बैठाने आदि के लिए जागरूक करते हुए हिदायत दी गई । इस दौरान उपनिरीक्षक अब्दुल मुइद, उपनिरीक्षक संजय कुमार और कोतवाली पुलिस बल मौजूद रहा। प्रभारी निरीक्षक राय सिंह ने बताया कि यातायात पर अंकुश और लोगों में हेलमेट और सीट बेल्ट के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से अभियान यूं ही अनवरत जारी रहेगा। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से आह्वान किया कि शराब पीकर वाहन न चलाएं, बाइक सवार हेलमेट पहनकर ही घर से बाहर निकलें और वाहनों के कागजात व ड्राइविंग लाइसेंस सदैव साथ रखें ।

url and counting visits