सई नदी की करुण कथा : पौराणिक और ऐतिहासिक नदी मर रही है

हरदोई की अजब पुलिस की गजब कहानी, साफ़ मामले में याद दिला रही नानी

अंतर्ध्वनि एन इनर वॉइस क्राइम डेस्क-बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कासूपेट निवासी शुभम शुक्ला की बहन श्वेता शुक्ला का 20 फ़रवरी को हरदोई कोतवाली क्षेत्र में सर्कुलर रोड स्थित वैभव लॉन में विवाह कार्यक्रम था। शाम को गहमागहमी के बीच दुल्हन के कमरे से उसकी भाभी तनुजा पत्नी शुभम शुक्ला का हैण्ड बैग चोरी हो गया, जिसमें ₹02.10 लाख नक़द, ₹01 लाख के गहने और दो मोबाइल फ़ोन के साथ एटीएम कार्ड वगैरह थे।

चोरी के बाद पीड़ित की सूचना पर सिटी कोतवाली पुलिस वैभव लॉन पहुंची। तनुजा के मुताबिक लॉन की सीसीटीवी फुटेज में एक करीब 12 बरस और दूसरी तक़रीबन 08 बरस की लड़कियां उनका पिंक कलर का हैण्ड बैग ले जाती दिखीं। इसकी तस्दीक़ लॉन के गॉर्ड ने भी की कि उसने हैण्ड बैग ले जाते हुए लड़कियों को देखा। इसके बाद सिटी कोतवाली पुलिस को उन्होंने तहरीर दी, जिसमे शादी के चलते 04-05 दिन के लिए घर में खाना बनाने के लिए लगाए गए एक लड़के पर सन्देह जताया था।

तनुजा बताती हैं कि काफी हीलाहवाली के बाद 22 तारीख़ को सिटी कोतवाली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की। इसके बाद कार्यवाही की बाबत सम्पर्क साधने पर पुलिस लगातार टालमटोल कर रही है। यहां तक कि खाना बनाने वाले जिस लड़के पर सन्देह जताया था, उससे तक पूछताछ अभी नहीं की है। पीड़ित का कहना है कि सिटी कोतवाली पुलिस का यही रवैया रहा तो वह आला अफसरों से गुहार लगाएंगी। प्रकरण की बाबत सिटी कोतवाल से सम्पर्क का प्रयास किया गया, पर वह उपलब्ध नहीं हो सके।