संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

एचसीएल फाउंडेशन व नगर प्रशासन के संयुक्त तत्त्वावधान में लगा फ्री हेल्थ चेकअप कैंप

कुल 95 लोगों का हुआ हेल्थ चेकअप, परामर्श के साथ दी गई दवाइयाँ

कछौना (हरदोई)। एचसीएल फाउंडेशन एवं स्थानीय नगर प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में एक स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन नगर पंचायत कछौना पतसेनी कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया। शिविर में मौजूद स्वास्थ्य टीम के द्वारा नगर पंचायत कार्यालय के सभी कर्मचारियों सहित कंजड़ बस्ती के कुल 95 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।

मंगलवार को नगर पंचायत कार्यालय में आयोजित स्वास्थ्य कैंप में डॉक्टर प्रमोद यादव, एल टी अली और स्टाफ नर्स रंजना की चिकित्सकीय टीम ने शिविर में कंजड़ बस्ती के लोगों एवं नगर पंचायत कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें उचित परामर्श दिया और दवाइयाँ भी दी। अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव ने बताया कि एचसीएल फाउंडेशन के विशेष सहयोग से आयोजित हुए स्वास्थ्य शिविर का मुख्य उद्देश्य नगर में रह रहे आदिवासी समाज की जातियों के उन लोगों जो हथकढ व अवैध शराब के निर्माण व बिक्री के काम में लिप्त हैं, के परिवारों तथा उनके बच्चों को पुनर्वास प्रदान करना एवं उनकी जीवन शैली में बदलाव लाकर उन्हें समाज की मुख्यधारा में जोड़कर स्वस्थ समाज की परिकल्पना को साकार करना है।

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि नगर के सफाई कर्मचारी दिन-रात मेहनत करके नगर को साफ-सुथरा बनाए रखने में अहम योगदान दे रहे हैं। इसलिए सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए जल्द ही स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें नगर पंचायत के समस्त सफाई कर्मचारियों के स्वास्थ्य का परीक्षण कर उन्हें रोगों से बचाव के तरीके बताये जाएंगे और दवा वितरण की जायेगी ताकि सफाई कर्मचारी अपने दायित्वों का बिना किसी परेशानी के निर्वहन कर सकें।

स्वास्थ्य कैंप में नगर पंचायत करवाना की अधिशासी अधिकारी रेणुका यादव एवं नगर पालिका परिषद हरदोई के अधिशासी अधिकारी रवि शंकर शुक्ला, लिपिक जे बी सिंह, एचसीएल फाउंडेशन के ऑपरेशन हेड योगेश कुमार, जयशंकर राय, सौरभ तिवारी, विजय कुमार एवम नगर पंचायत के कर्मचारी मौजूद रहे।