संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के समिति के सदस्य बनाए गए हिमांशु मालवीय

प्रदेश सरकार की ओर से गठित व्यापारी कल्याण बोर्ड द्वारा जनपद स्तर पर व्यापारियों/उद्यमियों/निर्यातकों की समस्याओं के निराकरण हेतु संख्या – 115/छ-पु/13-2020 दिनांक 3 मार्च 2020 समिति गठित की गई जिसमें एबीवीपी के पूर्व में प्रदेश मंत्री एवं भाजपा युवा मोर्चा सुल्तानपुर के नगर महामंत्री रह चुके हिमांशु मालवीय निवासी मकान नंबर 940 पलटन बाजार शाहगंज थाना कोतवाली नगर सुल्तानपुर को विशेष आमंत्रित सदस्य नामित किया गया जिसकी घोषणा उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं राज्य मंत्री मनीष कुमार गुप्ता ने की ।

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने, आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने उद्यमियों की समस्या व सुरक्षा के लिए व्यापारी कल्याण बोर्ड का गठन हुआ है। जिला स्तरीय प्रशासनिक बैठक जैसे उद्योग बंधु; व्यापार बंधु व प्रस्तर दो में बोर्ड के प्रतिनिधि के तौर पर हिमांशु मालवीय सम्मिलित होंगे।
जिला अधिकारी का यह दायित्व होगा कि कृत कार्यवाही का कार्यवृत्त व निस्तारण सहित प्रतिमा बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता को भेजना सुनिश्चित करेंगे। बैठक में डीएम; एसपी; सीएमओ समेत अन्य अफसर मौजूद रहे ।

समिति का सदस्य बनाए जाने पर परिवार और सुल्तानपुर के व्यापारियों ने खुशी जाहिर की है, घोषणा के बाद से ही फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार बधाइयां मिल रही हैं। इस मौके पर हिमांशु मालवीय ने बताया कि डीएम से दूरभाष पर हुई वार्तालाप में डीएम ने हिमांशु को बधाई दी और व्यापारियों का सहयोग मांगा है और व्यापारियों को होने वाली समस्याओं के पूर्ण निस्तारण के लिए आश्वासन दिया है।
छात्र जीवन से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व विद्यार्थी परिषद से जुड़े हिमांशु

हिमांशु विद्यार्थी जीवन से ही एबीवीपी से जुड़ने के बाद 1995 में नगर मंत्री से लेकर प्रदेश सह-मंत्री का दायित्व निभाया । 2005 में वह भाजपा से जुड़े और युवा मोर्चा के नगर महामंत्री तक का दायित्व निभाया। एबीवीपी जिला कार्यकारिणी ने बधाई देते हुए मुख्यमंत्री योगी और उत्तर प्रदेश बोर्ड के उपाध्यक्ष/राज्य मंत्री मनीष गुप्ता का आभार प्रकट किया है।