वसूली लक्ष्य से कम पायी जायेगी तो सख्त कार्यवाही की जायेगीः- विमल अग्रवाल

कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत कर-करेत्तर राजस्व वसूली की मासिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपर जिलाधिकारी विमल कुमार अग्रवाल ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कर-करेत्तर की वसूली मासिक लक्ष्य के अनुरूप की जाये और जिन विभागों की माह अप्रैल की वसूली लक्ष्य से कम है वह अगले माह तक अपने लक्ष्य की पूर्ति शतप्रतिशत करें और जिन विभागों की वसूली लक्ष्य से कम पायी जायेगी उन अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।
मण्डी समितियों की समीक्षा में सभी की राजस्व वसूली ठीक पायी गयी। अपर जिलाधिकारी ने सभी मण्डी सचिवों को निर्देश दिये कि गेहूं की खरीद 15 जून 2018 तक की जायेगी इसलिए सभी मण्डियों के गेट पर सीसी कैमरा लगे होने चाहिए इसके साथ ही मण्डी में पेयजल, लाइट एवं सफाई व्यवस्था बेहतर रखी जायें। परिवहन विभाग की कम वसूली पर श्री अग्रवाल ने एआरटीओ को निर्देश दिये कि डग्गामार वाहनों की चेकिंग के साथ स्कूली वाहनों की चेकिंग प्राथमिकता पर की जाये और वाहन मानक के अनुरूप न हो और जो वाहन सीएनजी से चलते मिले उनको तुरन्त सीज कर दिया जायें।
आबकारी विभाग वसूली ठीक पाये जाने पर अपर जिलाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया तथा निर्देश दिये कि अवैध शराब पकड़ने के लिए सघन छापेमारी की जायें और इसमें संबंधित तहसील के उप जिलाधिकारी एवं पुलिस का सहयोग लें। विद्युत की समीक्षा करते हुए उन्होंने अधिशासी अभियंता प्रथम को निर्देश दिये कि उपभोक्ताओं को निर्धारित रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति की जाये और खराब ट्रांस्फार्मरों को हर-हाल में तीन दिन में बदल दिया जाये। वाणिज्य कर विभाग की वसूली ठीक पायी गयी परन्तु स्टाम्प रजिस्ट्रेशन, वन, सिंचाई आदि विभागों की कम वसूली पर अपर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की तथा निर्देश दिये कि अगले माह तक अधिकारी अपनी प्रगति सुधार लें। बैठक में ज्वाईंट मजिस्ट्रेट एकता सिंह, अधिशासी अभियंता पीडब्लूडी प्रान्तीय खंड अजय वर्मा, अधिशासी अभियंता विद्युत द्वितीय एके सिंह सहित अन्य संबंधित विभाग के अधिकारी मण्डी सचिव, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी आदि मौजूद रहें।