बिलग्राम में हुई मुठभेड़ पर आईजी ने पुलिस की पीठ थपथपाई

  • कानून व व्यवस्था की समीक्षा करने पहुंचे थे आईजी ।
  • सण्डीला में जिले के आला अधिकारियों के साथ कि बैठक ।
  • आईजी ने हवालातो में सुरक्षा पर ध्यान देने के दिये निर्देश ।
  • सीसीटीएनएस के मामले किसी भी दशा में लंबित न रखने के दिए निर्देश ।
  • तीन वर्षों में हुई लूट की घटनाओं व घटना वाले स्थानों को चिन्हित करने शातिर अपराधियों का सिजरा एकत्र करके उन पर कार्यवाही के दिये निर्देश ।

                      आईजी रेंज लखनऊ सुजीत पांडे मंगलवार को सण्डीला पहुंचे।आईजी ने यहांके डाक बंगले में एसपी विपिन कुमार मिश्र व एएसपी ज्ञानंजय सिंह निधि सोनकर के साथ समीक्षा बैठक की उसके बाद वह लखनऊ रवाना हुए।आईजी के चले जाने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।
                     बैठक करने सण्डीला पहुंचे आईजी ने विलग्राम में बदमाशों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद पुलिस की सफलता पर एसपी को बधाई दी।आईजी ने यहां समीक्षा बैठक में डायल 100 की गाड़ी में चेकिंग रजिस्ट्रर रखने के साथ वाहनों की जीपीएस से लोकेशन चेकिंग के निर्देश भी दिए।आईजी ने कहाकि पिछले करीब तीन वर्षों में हुई लूट की घटनाओं व घटना वाले स्थानों को चिन्हित कर लिया जाए और घटना में शामिल शातिर अपराधियों का सिजरा एकत्र करके उन पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
                   आईजी ने मातहतों को पाठ पढ़ाया और कहाकि हमें अच्छा लगता है जब हमारा कोई जवान कहे कि हमने अच्छा काम किया है। वर्दी मिली है हमें चरितार्थ करना है, फर्ज अदा करना है। वर्दी वालों की सबसे आशा रहती है कि कम से कम पुलिस वाले तो गलतियां न करें। आपको समाज को रेग्युलेट करने सदाचरण में रखना पड़ेगा।आईजी ने कहाकि सीसीटीएनएस में विवेचनाएं निस्तारण की जाए और इसके साथ ही विवेचनाओं का मूल्यांकन भी किया जाए।आईजी ने हवालातो में सुरक्षा से जुड़े उपायो पर ध्यान देने के भी आदेश दिए।बैठक में एएसपी पूर्वी व पश्चिमी,सभी सीओ व कई थानों की फोर्स मौजूद रही।इससे पूर्व जब आईजी सण्डीला पहुंचे तो उंनको गारद के द्वारा सलामी भी दी गयी।आईजी के जाने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली।