ग्राम समाज की जमीन पर हो रहा था अवैध खनन, पुलिस ने मौके से पकड़ा एक ट्रैक्टर ट्राली

दीपक श्रीवास्तव-


देखने वाली बात होगी कि इस ओपेन केस में कछौना पुलिस मौके से ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित फरार चालकों को कितनी जल्दी गिरफ्तार करती है ।


कछौना (हरदोई)- कोतवाली कछौना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा सुठेना में ग्राम समाज की भूमि पर हो रहे अवैध खनन के सम्बन्ध में क्षेत्रीय लेखपाल ने कोतवाली कछौना मे लिखित तहरीर दी थी । जिस पर सक्रियता दिखाते हुए कछौना पुलिस ने बृहस्पतिवार को मौके पर पहुँचकर एक ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया जबकि दो ट्रैक्टर चालक मौके से ट्रैक्टर ट्राली लेकर भागने में कामयाब हो गए । पुलिस ने लेखपाल की तहरीर पर अवैध खनन करवा रहे खनन माफिया पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया है ।

बताते चलें कि ग्रामसभा सुठेना में ग्राम समाज की जमीन गाटा संख्या 343 पर बिना किसी अनुमति के अब्दुल मोबीन पुत्र नजीर निवासी रेलवेगंज बालामऊ अवैध खनन करवा रहा था । जिसकी जानकारी होने पर क्षेत्रीय लेखपाल सुमित कन्नौजिया ने कोतवाली कछौना मे लिखित तहरीर दी थी । जिस पर सक्रियता व तत्परता दिखाते हुए एस.आई. शैलेन्द्र गौड़ के नेतृत्व में पुलिस टीम (कांस्टेबल अंकुल सिंह व कांस्टेबल बीरन यादव) ने मौके पर पहुँच कर देखा कि तीन ट्रैक्टर ट्रालियों के द्वारा खनन चल रहा था । पुलिस टीम को देख चालक दो ट्रैक्टर ट्राली लेकर मौके से भाग गए जबकि एक ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है । क्षेत्रीय लेखपाल सुमित कनौजिया की तहरीर पर पुलिस ने अभियुक्त अब्दुल मोबीन के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।