संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा मिलने पर कानूनगो, लेखपाल और बीट सिपाही पर होगी कार्रवाई : जिलाधिकारी

कोतवाली देहात में आहूत थाना समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित कानूनगो एवं लेखपालों से कहा गांव की किसी भी सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा न मिले और अगर किसी गांव में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा पाया जायेगा वहां के कानूनगो, लेखपाल एवं बीट सिपाही पर कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी ने लेखपालों से कहा कि पारिवारिक भूमि विवाद के लोगों से संबंधित उप जिलाधिकारी न्यायालय में बटवायें मुकदमा दायर करायें और एसडीएम न्यायालय के निर्णय के अनुसार बटवारा कराकर विवादों का निस्तारण करायें। उन्होने कहा कि दीपावली आदि त्यौहारों को ध्यान में रखते हुए लेखपाल एवं बीट सिपाही गांव के चौकीदार के साथ अपने गांव के दंबग एवं अराजक तत्वों पर नजर नजर रखते हुए शान्ति व्यवस्था बनाये रखें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने थाना अध्यक्ष को निर्देश दिये कि अपने थाना क्षेत्र में पूरी सतर्कता बरते और गांवों में रात्रि बढ़ायें तथा त्यौहारों को देखते हुए क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गांव के अराजक, असमाजिक एवं दंबग लोगों को त्यौहार से पहले पाबन्द कर दें और उनकी नियमित थाने पर हाजिरी लगवायें।