Interview : स्नातक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ की निर्दलीय प्रत्याक्षी कान्ति सिंह का विशेष साक्षात्कार

अवैध असलहा निर्माण फैक्टरी का हुआ खुलासा

पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक निर्मित, अर्ध निर्मित असलहे किए बरामद

कौशांबी सराय अकिल थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के किशनपुर अंबारी गांव में एक दलित के घर में छापा मारकर अवैध रूप से चल रहे तमंचा फैक्ट्री का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने अवैध तमंचा फैक्ट्री से आधा दर्जन नाजायज तमंचा और एक अर्ध निर्मित तमंचा के साथ पुलिस ने कई जिंदा कारतूस तमंचा फैक्ट्री चलाने में उपयोग आने वाले विभिन्न उपकरण को बरामद कर पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है। इस बात की जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने प्रेस वार्ता कर दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार करारी थाना क्षेत्र का मोहम्मद शाहिद वर्ष 2018 में करारी थाने से तमंचा फैक्ट्री संचालन में जेल जा चुका है। जो इन दिनों जमानत पर है। पुलिस की नजर मोहम्मद शाहिद पर थी और पुलिस ने मोहम्मद शाहिद के पीछे अपने मुखबिर का जाल लगाया। मुखबिरों ने पुलिस को बताया कि करारी थाना क्षेत्र के अमुरा गांव निवासी मोहम्मद शाहिद पुत्र मोहम्मद सादिक इन दिनों सराय अकिल थाना क्षेत्र के किशुनपुर अंबारी गांव में बच्ची लाल पासी के घर अक्सर आता जाता है। मोहम्मद सादिक के किशुनपुर अंबारी गांव में तसब्बुर अली पुत्र झग्गर के यहां रिस्तेदारी है।

सराय अकिल पुलिस ने सूचना पर किशुनपुर अंबारी गांव में मुखबिरों का जाल बढ़ा दिया। जिस पर सूचना मिली थी कि किशुनपुर अम्बारी गांव में बच्चा लाल पासी के घर अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री चल रही है। पुलिस ने सूचना के आधार पर बच्चा लाल पासी के घर पर छापा मार दिया।

पुलिस को मौके से 315 बोर के चार तमंचे, एक 12 बोर की अद्धी बंदूक, एक 32 बोर का पिस्टल और एक एक अर्ध निर्मित 315 बोर का तमंचा बरामद हुआ है। मौके से पुलिस ने कई कारतूस भी बरामद किया है। बरामदगी के दौरान मोबाइल फोन, आरी फ्रेम, हथोड़ा, छीनी, लोहे के पाइप, लोहे के स्प्रिंग सहित विभिन्न उपकरण पुलिस ने बरामद किया है।

घटनास्थल से पुलिस ने बच्ची लाल पासी के साथ-साथ गांव के सैयद पुत्र जुम्मन, तसब्बुर अली पुत्र झग्गर किशुनपुर अम्बारी, मोहम्मद शाहिद पुत्र मोहम्मद सादिक निवासी अमुरा थाना करारी, मुर्तुजा पुत्र स्वर्गीय मुस्तफा निवासी बड़ा पचम्भा थाना करारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची लाल, तसव्वर अली, मोहम्मद शाहिद के विरुद्ध पूर्व से कई गंभीर अपराध पुलिस थानों में दर्ज है। माल बरामदगी के साथ-साथ आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद लिखा पढ़ी कर लिया है। अवैध असलहा निर्माण फैक्ट्री के खुलासे की जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक ने दी है।

url and counting visits