टी.ई.टी. के लिए सुरक्षा के कड़े इन्तज़ाम, परीक्षा के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने की समीक्षा

22 दिसम्बर 2019 को होने वाली टी0ई0टी0 परीक्षा के सम्बन्ध आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि उक्त परीक्षा के सम्बन्ध में निर्धारित किये गये विद्यालयों के परीक्षा केन्द्रों पर मानक के अनुसार सीसी कैमरे, पेयजल, विद्युत, शौचालय एवं बाउण्ड्री आदि की व्यवस्थाओं का अवलोकन कर लें।

उन्होने कहा कि यह तय कर लिया जाये कि परीक्षा के लिए लगाये गये अध्यापक आदि निर्धारित परीक्षा की तिथि को एक घंटा पहले अपने परीक्षा केन्द्रों पर उपस्थित दर्ज करायेगें और परीक्षा प्रारम्भ होने से पहले और अन्त तक उपस्थित रहेगें।

जिलाधिकारी ने कहा परीक्षा की निगरानी के लिए तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं पुलिस बल समय से अपने परीक्षा केन्द्रों पर उपस्थित होगा तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा प्रारम्भ होने से पूर्व वरिष्ठ कोषागार कार्यालय से प्रश्न पत्र लेकर परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस बल के साथ एक घण्टा पहले उपलब्ध करायेगें । परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच शान्ति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराई जायेगी।

बैठक में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि टीईटी प्राथमिक के 13836 परीक्षार्थियों की परीक्षा 19 परीक्षा केन्द्रों पर तथा उच्च प्राथमिक के 6273 परीक्षार्थियों की परीक्षा 08 परीक्षा केन्द्रों पर दो पालियों में करायी जायेगी। उन्होने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि चयनित परीक्षा केन्द्रों के प्रबन्धक/ प्रधानाचार्यो के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है तथा परीक्षा केन्द्रों पर समस्त व्यवस्थायें सुचारू रखने के भी निर्देश दिये गये हैं। बैठक में अपर जिला अधिकारी संजय कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिगुण विसेन, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम आदि उपस्थित रहे।