किसानों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस द्वारा बदायूँ में किया गया विरोध-प्रदर्शन

प्रांतीय आह्वान पर किसानों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव व प्रभारी बदायूँ जनपद के नेतृत्व में जोगीपुरा स्थित कांग्रेस कार्यालय पर एक बैठक कर जुलूस निकाला गया । कार्यकर्ता केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के प्रांगण में धरने पर बैठ गए ।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी सचिव प्रभारी बदायूँ जनपद ने कहा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देशानुसार उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के आह्वान पर बदायूँ कांग्रेस किसानों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में आज एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर सरकार को बता देना चाहती है कि किसानों पर जब-जब अत्याचार होगा तब-तब एक-एक कांग्रेसी सड़क पर होगा और किसानों के हक की आवाज़ उठाएगा ।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी पूर्व महासचिव ओमकार सिंह ने कहा कि आज जिस तरह देश मे किसानों पर अत्याचार हो रहा है उससे भाजपा की करनी और कथनी का पता चलता है । आज किसान खेती के लिए परेशान है । खेत मे पराली पड़ी है एवं जलाने पर भाजपा सरकार के आदेश के अनुसार बेकसूर किसानों पर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है । उन किसानों से पूछो जिन्हें कर्ज में दबा दिया जाता है और आत्महत्या के लिए उकसाया जाता है । लेकिन तब तो सरकार सो रही होती है । हमारी मांग है प्रदेश एवं जनपद में किसानों पर पराली जलाने पर जो मुक़दमें दर्ज हुए है जैसे आरिफपुर नवादा निवासी चांद मियाँ पर पराली जलाने पर मुकद्दमा पंजीकृत किया गया है व ऐसे अन्य किसानों पर भी जो मुकदमे लिखे गए है उन मुकदमों को वापस लिया जाए । कांग्रेस की एक स्थानीय मांग य। भी है कि फाइनेंस कंपनी कल्पवट रियल स्टेट लिमिटेड जो कि किसानों का खून पसीने के पैसा लेकर भाग गई है उसके खिलाफ मुकद्दमा पंजीकृत करके डाइरेक्टरों की संपत्ति कुर्क कर किसानों का पैसा वापस लौटाया जाए ।

इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष साजिद अली ने कहा कि पूर्व में दातागंज में हमारे वरिष्ठ कांग्रेसी पीसीसी सदस्य आतिफ खान के साथ जिस तरह दुर्व्यवहार किया गया है एवं अतिक्रमण हटाने के नाम पर उनके निर्माण पर बुलडोजर चला कर और भाजपा नेता के निर्माण पर हाथ न लगाने से प्रशासन कार्यप्रणाली पर संदेह उठता है । इस मामले में कार्यवाही न होने पर कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर आंदोलन करने को बाध्य होगा । इस अवसर पर संचालन पीसीसी सदस्य असरार अहमद ने किया । मुख्यरूप से पूर्व प्रदेश प्रवक्ता शैलेश पाठक, पूर्व सचिव सायद आजम अली, जितेंद्र कश्यप, इखलाश हुसैन, शफी अहमद, जाहिद गाजी, बाबू चौधरी अरबाज रज़ी, एराज चौधरी, नदीम मियाँ आदि कांग्रेसजन मौजूद रहे ।

url and counting visits