भाजपा नेत्री के आवास पर फांसी के फंदे पर झूलता मिला रेसलर का शव

संदिग्ध परिस्थितियों में रेसलर की मौत

कछौना (हरदोई) – कुश्ती की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन करने वाले विकासखंड कछौना के ग्राम कुकुही निवासी युवा रेसलर रेशम की रविवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई । युवा रेसलर का शव भाजपा नेत्री रुखसाना नकवी के लखनऊ स्थित आवास पर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी के फंदे से झूलता मिला । मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है, फिलहाल इलाकाई पुलिस जांच में जुटी हुई है ।

ब्लॉक कछौना के ग्राम कुकुही निवासी युवा रेसलर रेशम सिंह (26) पुत्र राम सिंह की मौत की सूचना मिलते ही मृतक के परिवार, मित्रों और मिलने जुलने वालों में शोक की लहर दौड़ गई । मृतक रेसलर के छोटे भाई गुलजार सिंह द्वारा मिली जानकारी के अनुसार रेशम सिंह शनिवार शाम घर से लखनऊ के लिए निकला था । रविवार सुबह लगभग 11:00 बजे उसके मोबाइल नंबर पर भाजपा नेत्री रुखसाना नकवी का फोन आया । फोन पर भाजपा नेत्री रुखसाना नकवी ने उसे बताया कि उसके भाई रेशम सिंह ने उसके घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है । जिसके बाद वह परिवार के सदस्यों के साथ घटनास्थल (भाजपा नेत्री के लखनऊ स्थित आवास) पहुंचे । जहां रेशम सिंह का मृत शरीर फांसी के फंदे से झूलता मिला ।

ठाकुरगंज पुलिस द्वारा घटनास्थल कि जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया । थाना ठाकुरगंज पुलिस के अनुसार उन्हें मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, मामले की जांच की जा रही है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी । वही मृतक के परिजनों ने ठाकुरगंज पुलिस को दी गई तहरीर में भाजपा नेत्री रुखसाना नकवी पर युवा रेसलर की साजिशन हत्या का आरोप लगाया है । पूरा मामला संदिग्ध माना जा रहा है । युवा रेसलर की संदिग्ध हालात में हुई मौत से उसका पूरा परिवार शोकाकुल है । उसकी मां का रो-रो कर बुरा हाल है ।

भाजपा नेत्री के बयान के अनुसार

भाजपा नेत्री रुखसाना नकवी निवासी 546/786 मौलाअली सरफराजगंज द्वारा ठाकुरगंज पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार रेसलर रेशम सिंह उनके साथ भाजपा के सदस्यता अभियान में लगे हुए थे । शनिवार की रात वाह बालामऊ से उनके घर पर अपने दोस्त वारिस गाजी के साथ आया हुआ था । भाजपा नेत्री ने बताया वारिस उसे छोड़कर चला गया । उसकी तबियत खराब थी, वह चादर लेकर कमरे में सो गया, सुवह जब दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा ना खुलने पर बाहर से दरवाजा खोला गया तो देखा कि रेशम सिंह कमरे में लगे छत वाले पंखे में चादर व दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है । भाजपा नेत्री ने बताया कि उसके बाद उसने मृतक के परिजनों व पुलिस को घटना की सूचना दी ।

जिलाधिकारी व राजनेताओं ने व्यक्त किया शोक

युवा प्रतिभाशाली रेसलर की मृत्यु पर मिश्रिख लोकसभा से पूर्व सांसद अंजू बाला, विधानसभा बालामऊ के विधायक रामपाल वर्मा सहित तमाम राजनेताओं और जनप्रतिनिधियों ने शोक संवेदना व्यक्त की है । जिलाधिकारी पुलकित खरे ने युवा रेसलर की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है ।

कल होगा अंतिम संस्कार

रविवार देर शाम रेसलर का पार्थिव शरीर उसके घर गांव कुकुही पहुंचते ही रेसलर के रिश्तेदारों, मित्रों, मिलने-जुलने वालों का तांता लग गया । मृतक के परिजनों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मृतक के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार सोमवार को को कुकुही स्थित फार्म हाउस पर किया जाएगा ।

मिनी स्टेडियम का सपना रह गया अधूरा

अक्टूबर 2018 में नेपाल की राजधानी काठमांडू में हुए इंडो-नेपाल गेम्स की कुश्ती प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर देश व जिले का नाम रोशन करने वाले युवा रेसलर रेशम सिंह का सपना था कि उसके क्षेत्र में एक मिनी स्टेडियम हो जिसमें वह अपनी रेसलिंग अकेडमी खोलकर क्षेत्र के युवा प्रतिभाओं को प्रशिक्षण देकर तैयार कर सके । अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उसने तत्कालीन क्षेत्रीय सांसद अंजू बाला, क्षेत्रीय विधायक रामपाल वर्मा, जिलाधिकारी पुलकित खरे, खेल मंत्री चेतन चौहान और ना जाने कितने लोगों के माध्यम द्वारा सरकार के समक्ष अपनी बात रखी । मगर उसे हर जगह से आश्वासन ही मिलता रहा । 1 जनवरी 2019 को अपने कुछ साथियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ स्थित लोक भवन में मुलाकात के दौरान उसने अपने क्षेत्र में मिनी स्टेडियम बनाए जाने की मांग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की थी । मुख्यमंत्री ने युवा रेसलर को आश्वासन दिया था कि शीघ्र ही उसकी मांग पर विचार करते हुए संबंधित विभाग व अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा । जुआ रेसलर रेशम सिंह के भरसक प्रयास को देखते हुए क्षेत्र के युवाओं को विश्वास हो गया था कि शीघ्र ही उनके क्षेत्र को मिनी स्टेडियम की सौगात मिलने वाली है । मगर युवा रेसलर की मौत के बाद उसका अपने क्षेत्र में मिनी स्टेडियम का सपना भी अधूरा रह गया है ।