प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर किसान से डेढ़ लाख की ठगी

             प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर जालसाजी का मामला सामने आया है। जालसाजों ने योजना का लाभ दिलाने के नाम पर किसान से डेढ़ लाख रुपये ठग लिए । विभिन्न तरीकों से अलग अलग तारीखों में खाते में उससे डेढ़ लाख रुपये डलवा लिए गए। पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ तो वह एसपी के पास पहुंचा। एएसपी ने मामले में मुकदमा दर्ज कराने के आदेश सांडी पुलिस को दिए है।
             मामला हरदोई के सांडी थाना क्षेत्र का है। यहां के गोविंद पुत्र रामप्रसाद निवासी मुरौली कठेरियान सांडी के मोबाइल पर कुछ दिन पहले अज्ञात लोगों ने फोन किया और बताया कि उसका प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास स्वीकृत किया गया है। फ़ोन करने वाले ने उसको झांसे में लिया और आवास का लालच दिया।
             पीड़ित का कहना है कि कुछ दिन बाद फोन करने वाले ने कहाकि आवास योजना का लाभ तभी मिलेगा जब कुछ धनराशि उसके बताये गए खाते में डालेगा। फोन करने वाले ने उससे करीब डेढ़ लाख से अधिक की नगदी खाते में डलवाली। लगातार उससे पैसे खाते में डलवाने की मांग होती रही लेकिन आवास के लिए कुछ नही मिला तो उसको शक हुआ जिसके बाद किसान सिटी मजिस्ट्रेट के पास पहुंचा।सिटी मजिस्ट्रेट ने भी उससे बात की जिसके बाद उन्होंने एएसपी के पास किसान को भेजा। एएसपी ज्ञानंजय सिंह को उसने जानकारी दी।एएसपी ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए है।