सण्डीला में स्थापित नयी बर्जर पेण्ट फैक्ट्री का मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने किया वर्चुअल उद्घाटन

हरदोई– संडीला के औद्योगिक क्षेत्र में एशिया की सबसे बड़ी मल्टी प्रोडक्ट पेंट फैक्ट्री का मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने वर्चुअल उद्घाटन किया। योगी आदित्यनाथ ने यह उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया।

सण्डीला के औद्योगिक क्षेत्र में बर्जर ग्रुप की स्थानीय इकाई को 37 एकड़ में निर्मित किया गया है। इस फैक्ट्री में एक हजार करोड़ रुपये से अधिक का इन्वेस्टमेंट किया गया है। सीएम योगी ने बर्जर पेंट्स को बधाई और शुभकामना देते हुए जनपदवासियों को भी बधाई दी है। सीएम ने कहा यूपी में निवेश का माहौल बनाकर सरकार काम कर रही है। यूपी में अब निवेशक निवेश कर रहे है जिससे तरक्की हो रही है। मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन मे कहा कि एक समय निवेश शब्द सुनकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का नाम दिमाग मे आता था। आज प्रदेश के सभी क्षेत्रों मे निवेश हो रहा है। आज संडीला में बर्जर पेंट्स की नई इकाई की शुरुआत इसका जीता जागता उदाहरण है। बर्जर की ओर से एक हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से हरदोई जनपद तेजी से आर्थिक विकास करेगा। रोजगार के नए अवसर सर्जित होंगे।

राज्यमंत्री उच्च शिक्षा श्रीमती रजनी तिवारी ने कहा कि अच्छी कानून व्यवस्था और उद्योग प्रेरक माहौल होने के कारण निवेशक लगातार जनपद में निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती प्रेमावती ने कहा कि आज इतनी बड़ी औद्योगिक इकाई का शुरू होना जनपद के लिए गौरव की बात है। सांसद मिश्रिख ने मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन को जनपद में उद्योग अनुकूल वातावरण के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इकाई की स्थापना से बड़ी संख्या मे लोग को रोजगार प्राप्त होगा। सदस्य विधान परिषद अशोक अग्रवाल ने कहा कि जिला प्रशासन की कार्यकुशलता एवं सर्वसुलभता से जनपद मे उद्योगों के अनुकूल माहौल बना है। विधायक संडीला श्रीमती अलका सिंह अर्कवंशी ने इस नई औद्योगिक इकाई को संडीला के लिए एक सौगात बताया। विधायक बालामऊ रामपाल वर्मा ने कहा कि इस औद्योगिक इकाई की स्थापना से न केवल संडीला बल्कि जनपद व पड़ोसी जनपदों के लोग भी लाभान्वित होंगे। विधायक सवायजपुर श्री माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने कहा कि इतनी बड़ी इकाई की स्थापना से अन्य निवेशक भी जनपद मे निवेश के लिए प्रेरित होंगे। जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा कि अच्छी कानून व्यवस्था से लोग लगातार निवेश के लिए आकर्षित हो रहे हैं।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि 37 एकड़ क्षेत्रफल मे फैली बर्जर पेंट्स की इकाई की स्थापना से जनपद मे तीव्र औद्योगिक विकास का मार्ग प्रशस्त हुआ है। मुख्यमन्त्री के कुशल मार्गदर्शन मे हमारी जनपदीय टीम निरन्तर सक्रिय है। जनपद मे नये उद्योगों की स्थापना के लिए लैंड बैंक तैयार किया जा रहा है। प्रशासन उद्योगों की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सदैव तत्पर है।

कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान राज्यसभा सांसद डॉक्टर अशोक बाजपेई, मिश्रिख सांसद अशोक रावत, उच्चशिक्षा राज्यमंत्री रजनी तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, एमएलसी अशोक अग्रवाल, विधायक सण्डीला अलका अर्कवंशी, बालामऊ विधायक रामपाल वर्मा और सवायजपुर विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू, जिलाध्यक्ष भाजपा सौरभ मिश्र के साथ डीएम एमपी सिंह, एसपी राजेश द्विवेदी, तहसील स्तरीय अधिकारी और बर्जर ग्रुप से जुड़े हितधारकों सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।