सांसद ने किया नव निर्मित भवन का लोकार्पण

हरदोई- मुरादाबाद मंडल के अंतर्गत आने वाले हरदोई के ए-श्रेणी रेलवे स्टेशन पर सदर सांसद अंशुल वर्मा ने स्टेशन परिसर में बन रहे ₹ 16000000 की लागत से नव निर्मित भवन का लोकार्पण किया।        

इस मौके पर सदर सांसद ने बताया कि चार साल पूर्व जब मैंने स्थानीय स्टेशन का निरीक्षण किया था तब से अब तक स्टेशन में काफी बदलाव हुए है । मैंने स्थानीय रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्री से मिलकर स्थानीय स्टेशन को ए-श्रेणी का दर्जा दिलवाया । मैं स्टेशन के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूँ । सदर सांसद द्वारा कोच डिस्प्ले बोर्ड के लिए 25 लाख, रेलवे क्वार्टर के जीर्णोद्धार के लिए 10 लाख, प्रकाश की व्यवस्था के लिए 850000 व रेलवे स्टेशन पर बारिश में जल निकासी की अहम समस्या के लिए 20 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान कराई है और आगे भी स्थानीय स्टेशन पर विकास कार्य के लिए प्रयासरत रहेंगे।        

अंशुल वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि कई वर्षों से जनपद वासियों की मांग रही साण्डी रेल लाइन परियोजना का कार्य भी जल्द स्वीकृत हो जाएगा । साण्डी रेल लाइन के लिए सांसद के प्रयास से 1300 करोड़ का बजट स्वीकृत होना प्रस्तावित है । सदर सांसद ने कहा कि साण्डी रेल लाइन से साण्डी पक्षी बिहार के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा । रेल लाइन शुरू होने से सैलानी पक्षी बिहार की ओर रुख करेंगे । जनपद स कानपुर के लिए सीधी ट्रेन का संचालन भी हो सकेगा जिससे व्यापारी वर्ग को काफी लाभ पहुँचेगा।

सदर सांसद ने कहा कि हमारी सरकार का मई में कार्यकाल समाप्त नहीं हो रहा है बल्कि केंद्र की मोदी सरकार अपना कार्यकाल रिन्यूवल कराएगी। इस मौके पर मौजूद एडीआरएम अश्विनी कुमार ने कहा कि हम सांसद अंशुल वर्मा के प्रयासों की प्रशंसा करते है । सांसद द्वारा लगातार स्टेशन के विकास का प्रयास किया जा रहा है और हम स्टेशन के विकास के लिए हर संभव मदद के लिए तैयार है। एक मौके पर कॉमर्शियल इंस्पेक्टर अम्बुज मिश्रा, सीएमआई मनीष बाजपेई, मुख्य आरक्षण पर्यवेक्षक सतीश श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक एमआई खान, सीआईटी चंद्र शेखर आदि रेलकर्मी मौजूद रहे।

url and counting visits