निरीक्षण सेल इण्टरनेट एवं फोन सुविधा से युक्त होगाः-पुलकित खरे

 ई-डिस्ट्रिक मैनेजर कक्ष में स्थापित किये गये निरीक्षण सेल का उद्घाटन जिलाधिकारी पुलकित खरे ने फीता ने काटकर किया। जिलाधिकारी ने बताया कि निरीक्षण सेल में 05 कम्प्यूटर स्थापित करने के साथ 05 कम्प्यूटर आपरेटर नियुक्त किये गये हैं, निरीक्षण सेल इण्टरनेट एवं फोन सुविधा से युक्त होगा।
उन्होने कहा है कि इस व्यवस्था से यह सुनिश्चित होगा कि सभी अधिकारी फील्ड में निकलेंगे, जमीनी कार्यवाही पुख्ता होगी, निर्माण कार्यों में पारदर्शिता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित होगी तथा जन शिकायतों में कमी आयेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रत्येक सप्ताह कम से कम 03 निरीक्षण करके निरीक्षण आख्यायें निरीक्षण सेल में फोटो सहित उपलब्ध कराई जायेगी ।
जिलाधिकारी ने कहा कि निरीक्षण संबन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों के विभाग के हो सकते हैं, अधीनस्थ कार्यालयों के हो सकते हैं अथवा किसी क्षेत्रीय परियोजना के भी हो सकते हैं और निरीक्षण में जो कमियां पाई जायेंगी उनको संबन्धित अधिकारी/विभाग को नोट कराया जायेगा तथा 15 दिन के अन्दर उन कमियों को दूर कराया जायेगा। श्री खरे ने निर्देश दिये हैं कि जिन अधिकारियों द्वारा निर्धारित समयावधि में निरीक्षण नही किये जायेंगे व आख्यायें निरीक्षण सेल में नही उपलब्ध कराई जायेंगी उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डा0विपिन कुमार मिश्र व सूचना विज्ञान अधिकारी अमित मिश्र, निरीक्षण सेल प्रभारी देवेश सिंह आदि मौजूद रहे