संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

डीआरएम ने किया बालामऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

खामियों को दूर कर व्यवस्था दुरुस्त करने के मातहतों को दिये निर्देश

कछौना (हरदोई)। डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन ने मंगलवार को बालामऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने स्टेशन अधीक्षक से स्टेशन यार्ड और यात्री सुविधाओं की जानकारी लेते हुए स्टेशन मास्टर ऑपरेटिंग रूम, प्लेटफार्म एवं अभिलेखों का गहनता से निरीक्षण किया। निरीक्षण की पूर्व सूचना के चलते रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण की तैयारी पहले से ही व्यवस्थित दिखाई दी।

मंगलवार करीब 12 बजे डीआरएम की स्पेशल ट्रेन संडीला से बालामऊ रेलवे स्टेशन पर पहुंची। अपने दस्ते के साथ पहुंचे डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन ने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं, प्लेटफार्म पर साफ-सफाई, अभिलेखों आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण में मिली खामियों के लिए उन्होंने संबंधित रेल अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के निर्देश दिए। लगभग 1 घंटे तक चले निरीक्षण के दौरान सभी रेलवे अधिकारी और कर्मचारी हलकान एवं अपनी ड्यूटी मुस्तैद नजर आए। डीआरएम ने इस निरीक्षण को यात्री सुरक्षा एवं संरक्षा के मद्देनजर किए जाने की बात कही। निरीक्षण करने के बाद डीआरएम अजय नंदन अपनी स्पेशल ट्रेन में बैठकर आगे के लिए रवाना हो गए। जिसके बाद सभी रेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

दैनिक यात्री संघ के अध्यक्ष ने पैसेंजर ट्रेन के संचालन के लिए डीआरएम को सौंपा ज्ञापन

बालामऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर डीआरएम के निरीक्षण के दौरान डीआरएम के आगमन की सूचना पाकर पहुँचे सामाजिक कार्यकर्ता एवं दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने कोरोना काल से ट्रेनों का संचालन बंद होने की वजह से दैनिक यात्रियों को लखनऊ आवागमन हो रही असुविधा से डीआरएम को अवगत कराते हुए ट्रेन संख्या 54331 व 54332 लखनऊ-बालामऊ पैसेंजर के पुनः संचालन की मांग से संबंधित ज्ञापन डीआरएम अजय नंदन को सौंपा। दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष इंद्रजीत यादव ने बताया कि बालामऊ-लखनऊ पैसेंजर का संचालन शुरू होने से दलेलनगर, उमरताली, संडीला, रहीमाबाद दिलावर नगर इत्यादि स्टेशनों के यात्रियों/दैनिक यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा साथ ही रेल राजस्व में भी इजाफा होगा। दैनिक यात्रियों द्वारा की गई मांग के संबंध में पूछे जाने पर डीआरएम मुरादाबाद अजय नंदन ने बताया कि मंडल में जो भी यात्री गाड़ियां चलाई जाती हैं उनका नियंत्रण रेलवे हेडक्वार्टर और बोर्ड से किया जाता है, ज्ञापन के माध्यम से ट्रेन संचालन की जो मांग की गई है उसे रेलवे हेड क्वार्टर को भेजा जाएगा।