डीएम व एसएसपी ने नाला सफाई एवं हॉटस्पॉट क्षेत्रों का किया निरीक्षण

बदायूँ: बरसात को दृष्टिगत रखते हुए डीएम के निर्देश पर नालों की सफाई मजिस्ट्रेट की निगरानी में की जा रही है। डीएम स्वयं भी इसकी प्रतिदिन माॅनीट्रिंग कर रहे हैं और मौके पर जाकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण भी कर रहें हैं।

जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने गोपीचैक स्थित नाला सफाई एवं पुलिया निर्माण का भी निरीक्षण किया। डीएम ने ठेकेदार को निर्देश दिए कि बरसात को दृष्टिगत रखते हुए ज्यादा से ज्यादा मजदूर लगाकर निर्माण एवं सफाई कार्य पूर्ण कराएं। नाले से निकली गंदगी को साथ-साथ उठवाते रहें, जिससे गंदगी इकट्ठी न होने पाए। निर्माण कार्य की गति बढ़ाकर जल्द पूर्ण कराएं। बरसात आ चुकी है, कहीं जल भराव न होने पाए। जिन दुकानदारों ने नाले-नालियाँ पाट ली हैं, वह हटवा लें, अवैध अतिक्रमण किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण भी किया। दोनांे वरिष्ठ अधिकारियों ने भ्रमण कर लोगों से घर में रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोई परेशानी हो तो प्रशासन को कॉल कर समस्या बताएं। अपने जीवन के मूल्य को समझें। आपस में सोशल डिस्टेंस बनाए रखें, नियमित समय के बाद अपने हाथों को साबुन या सैनिटाइजर से साफ करते रहे। मास्क या रुमाल से मुंह को ढकें। यदि पड़ोस में कोई भूखा हो तो प्रशासन को इसकी जानकारी अवश्य दें, जिला प्रशासन उसके लिए भोजन भेजेगा। बेवजह घर से बाहर न निकले वरना ऐसे लोगों को विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। प्रशासन का सहयोग करें, प्रशासन हर कदम पर आपके साथ है।