क्षेत्र के समस्त दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी नजर रखें :- एसपी अमित कुमार

■ विवादों का निस्तारण गांव में जाकर दोनो पक्षों के समक्ष आपसी सुलह समझौते के आधार पर करें :- जिलाधिकारी

देहात कोतवाली में आयोजित सम्पूर्ण थाना दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने फारियादियों से प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में उपस्थित कानूनगो, लेखपालों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि प्रयास करें कि थाना दिवस पर प्राप्त छोटे-मोटे विवादों का निस्तारण आज ही गांव में जाकर दोनो पक्षों के समक्ष आपसी सुलह समझौते के आधार पर कराना सुनिश्चित करें।

उन्होने कहा कि गांव में गरीबों के पट्टे, सरकारी भूमि एवं चकरोड पर अवैध कब्जा करने वालों के विरूद्व एन्टी भूमाफियां एक्ट के अन्तर्गत संख्त कार्यवाही करते हुए जेल भेजें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र के समस्त दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी नजर रखें और किसी प्रकार की कृत्य करने पर तत्काल कड़ी कार्यवाही करें।
इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक साथ थाने के निरीक्षण में बंदीगृह, मालखाना, सीसी कैमरा, टाप टेन अपराधियों का बोर्ड आदि को देखा तथा थाने परिसर में खड़े वाहनों के समस्त में थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि दुर्घटनाग्र्रस्त एवं अपराध में पकड़े वाहनों पर अपराध संख्या तथा दिनांक लिखवाना सुनिश्चित करें। थाना दिवस के अवसर पर सम्बन्धित कानूनगो, लेखपाल एवं पुलिस अधिकारी आदि मौजूद रहें।