अभद्रता, झूठी शिकायतें व राशन वितरण में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगा कोटेदार ने दबंगों की डीएम से की शिकायत

Corruption Feature IV24

हरदोई– जनपद के कोतवाली क्षेत्र कछौना की एक उचित दर विक्रेता/कोटेदार ने गांव के ही कुछ लोगों पर अभद्रता, झूठी व निराधार शिकायतें करके परेशान करने तथा राशन वितरण में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी व कछौना पुलिस से शिकायत दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

बताते चलें कि कोतवाली कछौना के अंतर्गत ग्राम पंचायत खजोहना में शोभा अख्तर पत्नी मो० अयूब, उचित दर विक्रेता के तौर पर कार्यरत हैं। गांव के ही कुछ लोगों के द्वारा आए दिन परेशान करने व राशन वितरण में बाधा उत्पन्न करने से आजिज आकर उन्होंने संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई हेतु जिलाधिकारी व कछौना पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है। 

मामले की जानकारी देते हुए कोटेदार शोभा अख्तर ने बताया कि उनके गांव के ही निवासी शब्बू, खालिद, शम्भू, अली, सबी आदि आए दिन दबंगई करते हुए उन्हें व उनके बेटे मो० सद्दीक तथा मो० खुद्दूस से अभद्रता व गाली-गलौज करते हैं और अधिकारियों से राशन ना देने की फर्जी शिकायत करते हैं जबकि इन सभी के राशनकार्ड ही नहीं हैं। इसी के साथ राशनकार्ड-धारकों में जेबा, परवीन, शहबुन, अफसाना, शबाना, व आफिया प्रतिमाह पूरा राशन लेने के बाद भी अधिकारियों से झूठी शिकायतें करती रहती हैं। वहीं राशनकार्ड-धारक रुकसाना, कुक्कू व बिट्टी अपनी निजी खुन्नस मानते हुए मेरे यहां कभी राशन लेने ही नहीं आते हैं उसके बावजूद भी राशन ना देने की शिकायत करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उपरोक्त लोगों में अधिकांश के साथ मेरे परिवारीजनों से पूर्व में कुछ मामलों को लेकर मेरे परिजनों की ओर से अभियोग दर्ज कराए गए हैं जिनमें कई मामले न्यायालय में लंबित हैं। 

शोभा अख्तर का कहना है कि उनके पास दर्ज लगभग 931 राशनकार्ड धारकों उक्त लगभग एक दर्जन लोग ही निजी खुन्नस के चलते आए दिन शासन-प्रशासन को झूठी व निराधार शिकायतें करते हुए मुझे व मेरे परिजनों को अनावश्यक परेशान करते हैं। जांच पर कई बार विभागीय अधिकारियों ने मौके पर आकर भौतिक सत्यापन में सभी कुछ नियमानुसार व सही पाया है। अधिकारियों के सामने ही सैकड़ों राशनकार्ड-धारकों ने मेरी कार्यशैली के प्रति संतोष व्यक्त करते हुए मेरे पक्ष में बयान दिया है।

वहीं इस प्रकरण के संबंध में क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक मो० शहलाल ने बताया कि शिकायतकर्ताओं द्वारा कोटेदार के विरुद्ध शिकायत के बाद उनके द्वारा दोनों पक्षों के बयान लिए गए थे। वस्तुस्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है और उनकी ओर से प्राप्त निर्देशानुसार ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।