14 दिवसीय ढाबा फास्ट-फ्रूड एण्ड रेस्टोरेन्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ 

हरदोई – राजकीय सामुदायिक फल संरक्षण एवं प्रशिक्षण केन्द्र पर आयोजित 14 दिवसीय ढाबा फास्ट-फ्रूड एण्ड रेस्टोरेन्ट प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारम्भ सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा ने दीप प्रज्जवलित कर किया तथा प्रशिक्षार्थियों को बुक एवं बैग प्रदान की।
इस अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि ढाबा फास्ट फ्रूड एण्ड रेस्टोरेन्ट प्रशिक्षण प्राप्त कर अपना स्वयं का व्यवसाय करें और अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के साथ ही और लोगों को अपने रोजगार से जोडे़। उन्होने उपस्थित प्रशिक्षार्थियों को पाक कला के सम्बन्ध में भी बताया तथा कहा कि भोजन अच्छी तरह पक जाये और ताप के सम्पर्क से उसमें भौतिक परिवर्तन के रासायनिक परिवर्तन भी आ जाये।
प्रशिक्षण में केन्द्र प्रभारी धीरेन्द्र कुमार ने कोन्टिनेटल व्यंजनों को बनाने की विधि बताने के साथ कच्ची सामग्री का चुनाव करने तथा उन्हें बनाने की विधियों के बारे में विस्तार से बताया। इस अवसर पर लखनऊ के प्रभारी रामकृष्ण ने क्रीम आफ टोमैटो सूप, मद्रासी सूप, मिकस वेजीटेबल सूप के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम में पूर्व प्रभारी जगरूप सिंह, रामऔतार, हर्षित, पर्यवेक्षक अशोक कुमार तथा राम चक्र आदि मौजूद रहे।
url and counting visits