संजय सिंह, सांसद, आप ने पेयजल एवं स्वच्छता मिशन पर उठाए सवाल! | IV24 News | Lucknow

सपाई बोले, भाजपा का बजट, कांग्रेस की कॉपी 

हरदोई- केन्द्र सरकार की ओर से लोकसभा में पेश किए गए अंतरिम बजट को लेकर सियासी गलियाओं में चर्चाएं शुरू हो गई है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के लोगों ने इस बजट को कांग्रेस की नकल बताया है। कहा कि इसमें नौजवानों, व बेरोजगारों के लिए कोई भी सुविधा नहीं दी गई है।        

शनिवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजय सिंह पाल के नेतृत्व में पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारियों के साथ चर्चा व बैठक की गई। जिसमें भाजपा की ओर से पेश किए गए इस अंतरिम बजट में छात्रों, किसानों, नौजवानों, मजदूरों के लिए कोई भी प्रावधान न होने की बात कही गई। कहा कि भाजपा ने पूर्व कांग्रेस सरकार की कॉपी की है। इसमें केवल किसानों को रिझाने का काम किया गया है। किसानों को उनकी उपज का लागत मूल्य न तय करके देश के आलू, गन्ना, गेहूं के किसानों के साथ धोखा दिया गया है।       

छात्रों की शिक्षा को रोजगार परक नहीं बनाया गया है। सपाइयों ने कहा कि देश के दैनिक मजदूरों की मजदूरी नहीं बढ़ाई गई है। आम जरूरत की वस्तुओं के दाम भी नहीं घटाए गए हैं। आरोप लगाया गया कि इस बजट में एससी एसटी, अल्प संख्यक व ओबीसी वर्ग के लिए कोई भी प्रावधान नहीं किया गया। महिलाओं को कार्ययोजना से वंचित रखने की बात भी की गई। पत्रकारों की सुरक्षा, आवास जैसी पुरानी मांगों पर भी कोई विचार-विमर्श न किए जाने की बात कही गई। इस मौके पर राम प्रताप सिंह यादव, पप्पू यादव, रामू शुक्ला, अजय पांडे आदि रहे।