लेखपाल संघ ने किया काली पट्टी बांधकर सांकेतिक धरना प्रदर्शन

कार्य का बहिष्कार कर 8 सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपाल कर रहे है धरना प्रदर्शन

             हरदोई– लेखपाल संघ ने मंगलवार को विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा।
             लेखपाल संघ अध्यक्ष मनोज त्रिपाठी ने बताया कि लंबे समय से मांगे लंबित पड़ी हैं। जिन पर सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जबकि इसके लिए लेखपाल संवर्ग ने एक माह तक आंदोलन भी किया था। मुख्यमंत्री ने मांगों को जल्द पूरा करने की बात कहीं थी।कहा कि लेखपालों का वेतनमान ग्रेड पे 2000 से बढ़ाकर 2800 किया जाए। एसीपी की विसंगतियों को जल्द दूर किया जाए। लेखपालों की पदोन्नति कर राजस्व निरीक्षक के पदों को भरा जाए।
            आठ सूत्री मांगों को लेकर लेखपाल जमे रहे। मांगों के पूरा नहीं होने से नाराज लेखपालों ने कहा कि जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है वह खामोश नहीं बैठेंगे लेखपाल चुप नहीं बैठेंगे और अपना आन्दोलन जारी रखेंगे। एसीपी विसंगति दूर करने, लेखपालों शैक्षिक योग्यता स्नातक करते हुए पे ग्रेड 2800 करने, लेखपालों का पदनाम उप राजस्व निरीक्षक करने,शैक्षिक योग्यता स्नातक करने, लेखपालों को लैपटाप देने, पांच लेखपालों पर एक राजस्व निरीक्षक तैनात किए जाने, स्थानान्तरण नीति में संशोधन करने, 2005 के बाद नियुक्ति लेखपालों को पेंशन दिया जाने आदि मांगों को सरकार पूरा नहीं कर रही है। जिसको लेकर लेखपालों में रोष है।लेखपालों ने आरोप लगाया कि अभी तक शासन द्वारा मांगों के सम्बंध में सिर्फ आश्वासन ही दिया जाता रहा है। लेकिन अब आश्वासन से काम नहीं चलने वाला है। जब तक मांगों के सम्बंध में आदेश जारी नहीं होता है तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*


Solve : *
23 + 18 =


url and counting visits