लाभार्थियों को आजीविका मिशन, डूडा व फसल ऋण प्राथमिकता पर दिये जायें

जिला टास्क फोर्स डीएलआरसी की बैठक विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गयी । बैठक में सरकारी योजनाओं में लक्ष्य के अनुरूप प्रगति न करने तथा बैंक मैनेजरों की अनुपस्थित पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने अग्रणी बैंक प्रबंधक को निर्देश दिये कि जिन बैंको द्वारा सरकारी योजनाओं में प्रगति नही की जा रही है और जो बैंक मैनेजर बैठक में अनुपस्थित है उनके खिलाफ कडी कार्यवाही करें ।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने बैंको को निर्देश दिये कि केसीसी, आजीविका मिशन, डूडा, फसल बीमा, शिक्षा, हाउस लोन आदि ऋण प्राथमिकता पर लाभार्थियों को दिये जाये और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही करने पर संबंधित बैंक मैनेजर के खिलाफ कार्यवाही करायी जायेगी इसलिए जिन बैकों के क्षेत्रीय बैक के मैनेजरों द्वारा कार्य में लापरवाही की जा रही है उन्हें चेतावनी जारी करेें तथा निर्देश दें कि सभी योजनाओं की फाइलों का निस्तारण तय सीमा के अन्दर कराना सुनिश्चित करें ।
बैठक में आरबीआई लखनऊ बैंक से आये अधिकारी ने भी बैंको द्वारा सरकारी योजनाओं में उदासीनता बरतने एवं समूहों के खाते खोलने में लापरवाही और बैठक में अनुपस्थित बैंक मैनेजरों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सभी बैंक लक्ष्य के अनुरूप सभी योजनाओं में शतप्रतिशत प्रगति हासिल करें अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी । बैठक में डीडी नाबार्ड की ओर से आजीविका मिशन योजना संबंधी एक पुस्तक का विमोचन मुख्य विकास अधिकारी ने किया । बैठक में आशुतोष कुमार शुक्ल, डा0विनोद कुमार यादव, डीसी आरएनआरएलएम, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, सीओ सिटी शैलेन्द्र सिह राठौर, डूडा अधिकारी, जिला खादी ग्रामोद्योग अधिकारी, सहायक उपायुक्त उद्योग केन्द्र आशीष गुप्ता सहित अन्य अधिकारी व बैंको के जिला मैनेजर आदि मौजूद रहे ।