विकास खण्ड हरपालपुर में लोक कल्याण मेला एवं लाभार्थी सम्मेलन सम्पन्न

             सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने के उपल्क्षय में विकास खण्ड लोक कल्याण मेला एवं लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन विकास खण्ड हरपालपुर के हाल में मुख्य अतिथि जिला पंचायत सदस्य पति राजीव राजपूत, ग्राम प्रधान ककरा की उपस्थिति मेे सम्पन्न हुआ।
             इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार की महात्वाकांक्षी योजनाओं को सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करने के लिए अधिकारियो एवं ग्राम वासियो से आवाहन किया। उन्होने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, विद्युत, सहित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, सौभाग्य योजना, जन धन योजना, जीवन ज्योति बीमा, सुरक्षा बीमा, तथा मिशन इन्द्र धनुष आदि के बारे में जानकारी दी। उन्होने उत्तर प्रदेश सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर उनकी नीतियो, उपलब्धियो, योजनाओं एवं सरकार की मंशा पर चर्चा करते हुए कहा कि हम सबका एक ही उद्देश्य है कि सभी योजनाओ को असली चोला पहनाया जाये।
          विकास खण्ड प्रांगण में जिला सूचना विभाग की एल0ई0डी0 वैन से भी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया गया तथा सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर एक साल नई मिसाल प्रचार साहित्य का वितरण किया गया। इस अवसर पर कृषि विभाग, उत्तर प्रदेश खादीग्रामोद्योग बोर्ड, पशुपालन, सिंचाई विभाग, विद्युत, राजस्व विभाग, आपूर्ति विभाग, बाल विकास परियोजना, जिला सूचना कार्यालय, उद्यान, गन्ना सहित अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गयी। इस अवसर पर सूचना विभाग की ओर से किशन रसिया एण्ड पार्टी ने सांस्कृतिक कार्यक्रमो के माध्यम से शासन की योजनाओं का प्रचार प्रसार भी किया। कार्यक्रम में सहायक विकास अधिकारी शिव शंकर मिश्रा, ग्राम विकास अधिकारी सुशील सोमवंशी, संजय तिवारी, सुभाष सिंह, सुशील मिश्रा, मनोहर लाल, सोमेन्द्र प्रताप सिंह तथा कौशलेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।
url and counting visits