भव्य रूप में मनायी जायेगी महाराजा गुह्यराज निषाद जयंती

सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष, निषाद पार्टी एवं कैबिनेट मंत्री (मत्स्य विभाग) डॉ० संजय कुमार निषाद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लोकभवन में मुलाकात की।

मंत्री महोदय ने चैत्र शुक्ल पंचमी 26 मार्च को महाराजा गुह्यराज निषाद जयंती पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने पर मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया। श्री निषाद ने महाराजा गुह्यराज निषाद जयंती पर आयोजित श्रृंगवेरपुर धाम पर मुख्यमंत्री को बतौर मुख्य अतिथि शिकरत करने का निमंत्रण भी दिया। इस दौरान प्रदेश सरकार में वरिष्ठ सहयोगी एवं कैबिनेट मंत्री (पर्यटन विभाग) जयवीर सिंह और सांसद (संतकबीरनगर) ई० प्रवीण निषाद भी मौजूद रहे।

श्री निषाद ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री जी द्वारा जयंती को विशाल एवं भव्य बनाने का निर्देश दिया गया है, जिसे पर्यटन विभाग और निषाद पार्टी एवं बीजेपी सफल बनाने में सहयोग करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार मछुआ समुदाय के हित में जो भी बड़े कदम उठाने होंगे उसको जरूर उठायेगी। चाहे वो प्रयास निषाद संस्कृति को बचाने के लिए हो या आर्थिक, सामाजिक, राजनीतिक हित के लिए हो। प्रदेश सरकार मछुआ समाज के सर्वाङ्गीण विकास के लिए कटिबद्ध है।