मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

स्वतंत्रता दिवस पर बदायूं क्लब में होंगे विभिन्न कार्यक्रम

बदायूं- बदायूं क्लब में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्वतन्त्रता दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर 15 अगस्त को इस आयोजन को उल्लास एवं गर्व के साथ मनाया जायेगा। क्लब में प्रति वर्ष की भांति 11.45 बजे जिलाधिकारी द्वारा ध्वजारोहण किया जायेगा। समवेत राष्ट्रगान के बाद, सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। साथ ही क्लब के चुनिंदा वरिष्ठ सदस्यों को सम्मानित किया जायेगा।

क्लब भवन को पूर्व संध्या पर झाालरों द्वारा जगमग किया जायेगा। पूरा पर्व उल्लास एवं गर्व के साथ मनाया जायेगा। इस सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए समिति के सचिव डॉ. अक्षत अशेष ने बताया कि गत दिनों जिलाधिकारी की अध्यक्षता में क्लक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक में अन्य जनपदीय कार्यक्रमों के साथ-साथ जिलाधिकारी के निर्देश पर बदायूँ क्लब के तत्वावधान में स्वतन्तत्रा दिवस के पूर्व दिवस पर 14 अगस्त को प्रातः 10.00 बजे ‘राष्ट्रीय एकता एवं सौहाई’ विषय पर रंगोली प्रतियोगिता, एवं जल संरक्षण एवं जल संचयन विषय पर एक पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन निर्धारित है, जिसमें कक्षा 9 से कक्षा 12 के विद्यार्थी सहभागिता करेंगे।

इसके साथ-साथ गत वर्ष की भांति 15 अगस्त को अपरान्ह 12 बजे जिला विद्यालय निरीक्षक, बदायूँ के मुख्य संयोजन एवं डॉ. उर्मिलेश जन-चेतना समिति व प्रधानाचार्य, राजकीय इण्टर कालिज के सह-संयोजन में राजकीय इण्टर कालिज में भाषण प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जायेगा जिसमें कक्षा 9 से कक्षा 12 तक के विद्यार्थी सहभागिता करेंगे। भाषण प्रतियोगिता का विषय ‘जल संरक्षण मानवीय जीवन की आवश्यकता’ है, जिसके माध्यम से विद्यार्थी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करेंगे। विजयी प्रतियोगियों को बदायूँ क्लब के अध्यक्ष एवं जिलाधिकारी द्वारा पुरुस्कृत किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पोस्टर प्रतियोगिता के प्रतियोगियों को कार्ड शीट क्लब द्वारा उपलब्ध कराई जायेगी, कला व रंगोली प्रतियोगिता से सम्बन्धित अन्य स्टेशनरी व सामग्री प्रतियोगियों को लानी होगी, एवं प्रतियोगिता की समय सीमा 1 घण्टा रहेगी। इस सम्बन्ध में नगर के समस्त विद्यालयों को पत्र प्रेषित कर प्रतियोगिताओं में अधिक से अधिक विद्यार्थियों की सहभागिता के लिए निवेदन किया गया है।

मुख्य कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं के आयोजन की व्यवस्थाओं के लिए डॉ. एस. के. गुप्ता, डॉ. रामबहादुर व्यथित, दीपक सक्सेना, अनूप रस्तोगी, सुधांशु शर्मा, परविन्दर सिंह दुआ, डॉ. योगेन्द्रपाल मौर्य, श्रीमती सीमा चौहान, आर्येन्द्र प्रकाश, नरेश चन्द्र शंखधार, सुमित मिश्रा, सौरभ शंखधार आदि को व्यवस्थायें सौंपी गई हैं।