ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

मंडियों को धन उगाही का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा : मंत्री स्वाती सिंह

लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाती सिंह बुधवार सुबह करीब विधायक नीरज बोरा के साथ सीतापुर रोड स्थित नवीन गल्ला मंडी का दौरा करने पहुंची। इस दौरान सब्जी मंडी में गंदगी और कई अनियमितताएं मिलने पर नाराजगी जताई।

कृषि मंत्री स्वाति सिंह का सीतापुर मंडी में अचानक छापा पड़ताल में मिली कई जगह चोरी 300 बोरी की जगह 100 बोरी चढ़ा माल मिला माल फल और सब्जी मंडी में मिली गड़बड़ी व्यापारियों के पास नहीं मिले प्रपत्र मौके पर कई लाइसेंस नहीं दिखा पाए जानकारी नहीं दे पाए सचिव डी के वर्मा जवाब कहां सब सस्पेंड होंगे कागज मंगवाए दुकान किसी मंदसौर की कारोबार करता कोई मिला व ब्रिज में गड़बड़ी मिली है नाराज मंत्री ने कहा अभिलेखों की जांच के बाद किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा।

मंत्री ने अनौपचारिक बातचीत में कहा कि पिछली सरकारों ने मंडी समिति के लिए कुछ नहीं किया धन उगाही का जरिया बनाए रहे अब कुछ मंडियों को चिन्हित कर उनके विकास की योजना है सरकार के बेहतरीन प्रयास जारी हैं मंडियों को धन उगाही का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा।

मंत्री स्वाती सिंह ने इंट्री रजिस्टर की जांच की तो कई अनियमितताएं मिली। वहीं, एक दुकानदार से 6आर और 7आर रसीद दिखाने को कहा। रसीद के न दिखाने पर मंत्री ने उसकी क्लास लगा दी। मंत्री ने कहा कि तुमको 6आर रसीद के बारे में नहीं पता। कब से दुकान चला रहे हो ? जल्दी बताओं नहीं तो सील करा दूंगी दुकान।

url and counting visits