बाबा कुशीनाथ मंदिर कछौना में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक हुई सम्पन्न

सेल्फी विद कैंपस यूनिट और सदस्यता अभियान पर हुई चर्चा

दीपक कुमार श्रीवास्तव

कछौना (हरदोई) – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बालामऊ नगर इकाई के कार्यकर्ताओं की बैठक रविवार को नगर के बाबा कुशीनाथ मंदिर में संपन्न हुई । बैठक का शुभारंभ परिषद गीत के साथ हुआ । बैठक में प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में आए सत्यम मिश्रा व सुमित मिश्रा मौजूद रहे । बैठक के दौरान सेल्फी विद् कैंपस यूनिट और सदस्यता अभियान पर गहन चर्चा की गई ।

बैठक के दौरान प्रवासी कार्यकर्ता सत्यम मिश्रा ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बालामऊ नगर इकाई के सभी कार्यकर्ताओं का परिचय प्राप्त किया व सभी को संगठन के सिद्धान्त व पद्धति के विषय में बताते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का नारा है – ज्ञान, शील और एकता । यह विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है, जो छात्र हितों की रक्षा के लिए भारत सहित आठ अन्य देशों में सक्रियता से कार्य कर रहा है । संगठन दलगत राजनीति से ऊपर उठकर काम करने वाला विश्व का एकमात्र छात्र संगठन है । यह संगठन किसी भी राजनैतिक दल से कोई भी संबंध नहीं रखता है और छात्रों से संबंधित जुड़ी समस्याओं के विरोध में छात्रों के साथ हमेशा खड़ा रहता है । संगठन का मूल उद्देश्य राष्ट्रीय पुनर्निर्माण के लिए छात्रों में राष्ट्रवादी चिंतन की भावना जागृत करते हुए उनके व्यक्तित्व का निर्माण करना है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद केवल यही तक सीमित नहीं रहता बल्कि समय-समय पर सामाजिक और राजनैतिक मुद्दों पर भी गंभीरता से क्रियान्वयन करके उनसे निपटने का प्रयास करता रहता है । पूरे देश में चल रहे सदस्यता अभियान के संदर्भ में बताया कि वर्तमान समय में पूरे देश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लगभग 35 लाख सदस्य हैं और सदस्यता अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक छात्रों को जोड़ने का कार्य जारी है । प्रवासी कार्यकर्ता के रूप में मौजूद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संगठन मंत्री सुमित मिश्रा ने बताया कि छात्रशक्ति ही राष्ट्रशक्ति होती है । सेल्फी विद् कैंपस यूनिट अभियान के तहत एबीवीपी इकाई के कार्यकर्ताओं को नगर के सभी इंटर कालेज, महाविद्यालय में जाकर छात्रों से एवं विद्यालय के प्रधानाचार्य से संपर्क करके वहाँ इकाई गठित करने का कार्य करना है । जिससे अधिक से अधिक संख्या में छात्र संगठन से जुड़कर राष्ट्र के पुनर्निर्माण में सहयोग करें ।

इस बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला एसएफडी प्रमुख अजय शुक्ला, जिला मीडिया प्रभारी शुभम शुक्ला भगत, नगर मंत्री सुंदरम मिश्रा, नगर उपाध्यक्ष विनय, मणि सिंह, अर्पित, श्यामजी, तुषार श्रीवास्तव, निशिष गुप्ता, हर्ष गुप्ता, धीरज गुप्ता, नयन सिंह, दीपांकुर पटेल सहित तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

url and counting visits