कछौना को आदर्श नगर पंचायत बनाने हेतु अध्यक्ष प्रतिनिधि व अधिशासी अधिकारी ने की बैठक

कछौना (हरदोई): नगर पंचायत कछौना को आदर्श नगर पंचायत बनाने के लिए नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि व अधिशासी अधिकारी ने सोमवार को व्यापारियों व गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक करके रणनीति बनायी। नगर की मुख्य समस्याएं जिसमें सड़क किनारे फैले अतिक्रमण से लगने वाले जाम, प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग, स्वस्थ भारत मिशन, आवारा पशुओं से निजात के लिए चर्चा की गयी।

अधिशासी अधिकारी ने बताया कि मुख्य मार्ग पर स्थित नालों के बाहर कोई भी सब्जी की दुकान व फलों के ठेले नहीं लगायेगा, ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ ठोस कार्यवाही अमल में लायी जाएगी। अतिक्रमण की समस्या के चलते आये दिन राहगीर चुटहिल होते हैं व जाम की समस्या बनी रहती है। कस्बे में प्रतिबंधित पॉलीथीन का पूर्ण प्रतिबंध है। कोई दुकानदार प्रतिबंधित पॉलिथीन का प्रयोग करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। साथ ही नगर में ई-रिक्शा चालकों से लगने वाले जाम को लेकर उनके लिए शीघ्र ही ई-रिक्शा स्टैंड की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। नगर को साफ-सुथरा बनाये जाने के लिए व्यापारियों से अपील की, इस हेतु उन्होंने व्यापारियों से अपनी-अपनी दुकान के सामने एक डस्टबिन रखने का सुझाव दिया। वहीं नगर पंचायत द्वारा डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था बेहतर की जाएगी।

व्यापारी शान्तनु गुप्ता ने बताया कि नगर के मुख्य मार्ग पर दो लोहे के विद्युत पोल नीचे से पूरी तरह से जर्जर हो चुके हैं जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस पर अधिशासी अधिकारी ने कहा कि इस समस्या के विषय में विद्युत विभाग के उच्चाधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराया जाएगा।

व्यापारी सत्यम गुप्ता ने बताया कि मुख्य मार्ग पर पंजाब नेशनल बैंक के सामने गहरा गड्ढा हो गया है जिससे आए दिन कोई न कोई हादसे का शिकार होता है। व्यापार मंडल के अध्यक्ष गौरव गुप्ता ने सुझाव दिया कि पटरी दुकानदारों के लिए नगर में कोई उचित स्थान देकर उन्हें वहां स्थापित किया जाये जिससे उनके जीवको पार्जन पर प्रभाव ना पड़े। आवारा पशुओं के समस्या पर शीघ्र ही भूमि चयन कर गौ-आश्रय स्थल खुलवाया जाए।

नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि विकास विश्वकर्मा ने बताया कि नगरवासियों को शीघ्र ही अपनी समस्याओं व सुझाव के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी अनुज अवस्थी, नगर अध्यक्ष प्रतिनिधि विकास विश्वकर्मा व सभासदगण अभय सिंह, अरविंद सिंह व व्यापारीगण निलेश गुप्ता, मनोज गुप्ता, लिपिक जय बहादुर सिंह, लेखपाल विकास अस्थाना सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

रिपोर्ट- पी.डी. गुप्ता

url and counting visits