स्वच्छता सर्वेक्षण में टॉप, लेकिन है गन्दगी का बॉस

Breaking News

पीस कमेटी की बैठक संपन्न

जिला मजिस्ट्रेट/जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पीस कमेटी की बैठक पुलिस लाइन सभागार में मंगलवार को देर सायं संपन्न हुई जिसमें आगामी आने वाले पर्वों दुर्गापूजा, दशहरा, मोहर्रम को दृष्टिगत सुरक्षा व्यवस्था आदि पर विस्तार से चर्चा की गई।
जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना ने समस्त उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी पुलिस को निर्देशित करते हुये कहा कि वह संयुक्त रूप से थानावार आयोजित होने वाली पीस कमेटी की बैठकों में अवश्य भाग लेना सुनिश्चित करें। साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों आदि से भी संपर्क कर फीडबैक प्राप्त करें। यदि कहीं कोई विवादित मामला संज्ञान में आये तो उसका तत्काल प्रभाव से निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होनें यह भी कहा कि दुर्गापूजा पर होने वाले मूर्तिविसर्जन, दशहरा पर आयोजित होने वाले रामलीला एवं मोहर्रम पर रखी जाने वाली ताजियों के स्थलों का संबन्धित थानाध्यक्ष के साथ भ्रमण कर पूर्ण रूप से वस्तुस्थिति से अवगत हों और वहां की साफ सफाई व्यवस्था भी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका से कराना सुनिश्चित करें।
पुलिस अधीक्षक विपिन कुमार मिश्र ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुये कहा कि आगामी पर्वों को दृष्टिगत और अधिक सर्तक रहने की आवश्यकता है। संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी थानाध्यक्ष पर्वों की पंजिका तैयार कर लें जो भी पर्व आयें उनका नियमित अंकन करना सुनिश्चित करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थानों मे 21 सितम्बर तक हर-हाल में पीस कमेटी की बैठकें आयोजित करा लें। उन्होने यह भी कहा कि आसामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखते हुये उनके विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी डा0विपिन कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक कु0ज्ञांनजय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट वन्दिता श्रीवास्तव, समस्त उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी पुलिस एवं सभी थानों के थानेदार मौजूद रहे।
url and counting visits