ब्लॉक कोथावां में वोटर लिस्टों की बिक्री के नाम पर हो रही अवैध वसूली

प्रभारी निरीक्षक ने मिशन शक्ति व त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनज़र अलग-अलग जगहों पर की गोष्ठी

कछौना, हरदोई : कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत सोमवार को प्राथमिक विद्यालय कछौना देहात में जाकर प्रभारी निरीक्षक हंसमती ने मिशन नारी शक्ति के तहत बालिकाओं गोष्ठी कर जागरुक किया। प्रभारी निरीक्षक ने बालिकाओं से कहा कि छात्राएं व महिलाएं अपने मन से डर को निकाल लें । कोई भी आपके साथ घटना हो तो सबसे पहले अपने माता-पिता को बताएं। कोई बात न छुपाएं , स्कूल से आते जाते वक्त कोई घटना घटी है, तो डटकर सामना करें। बच्चियां छोटी-छोटी बात को अपने तक सीमित न रखें, अभिवावकों को अवश्य बताएं।

बालिकाओं को गुड टच, बैड टच के बारे में समझ होनी चाहिए, कोई भी बात बेहिचक अभिवावकों व शिक्षकों को तुरंत बताएं। यूपी 112 पुलिस को सूचित करें। आपकी सहायता के लिए तुरन्त पुलिस आएगी। महिलाओं के सम्मान व स्वाभिमान के लिए प्रशासन सजग है। कोई भी समस्या छींटाकशी, बदतमीजी की गतिविधियां करता है। तब आप तत्काल हेल्पलाइन नंबर 112, 1090, 181, 1076 पर कॉल करके सहायता ले सकते हैंl प्रभारी निरीक्षक ने बालिका सुरक्षा की अनूठी पहल पावर एंजेल 1090 की जानकारी दी। इसमें छात्राओं ने यूपी 100 पुलिस 1090 के बारे में बताया। इस अवसर पर महिला प्रभारी निरीक्षक हंसमती व पुलिस टीम, बालिकाओं सहित शिक्षकगण मौजूद रहे।

इसी क्रम में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर प्रभारी निरीक्षक कछौना हंसमती ने सोमवार को ग्राम धनोरा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराने व अपराध रोकने के लिये ग्रामीणों के साथ एक गोष्ठी का आयोजन किया। प्रभारी निरीक्षक ने ग्राम प्रहरियों से अपने गांवों के आसपास शांति-व्यवस्था भंग करने वाले लोगों पर नजर रखने को कहा।

आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व होली सकुशल संपन्न कराने के लिए पुलिस का सहयोग करें। अपराध रोकने में चौकीदारों की सबसे अहम भूमिका होती है। सभी चौकीदार अपने-अपने क्षेत्रो में संदिग्ध लोगों पर पैनी नजर रखे। जिससे कोई घटना होने से पहले पुलिस को सुचना मिल सके। बिना किसी के दबाव के मतदान करें। बीट उप निरीक्षक एवं बीट आरक्षी के मोबाइल नंबर अपने पास रखें। जिससे कोई समस्या हो तो तत्काल अपने अधिकारियों को समय से अवगत कराएं। अवैध शराब ब्रिकी, जुआ व सट्टा की तत्काल सूचना दें। आरोपित के विरुद्ध तुरंत कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की सूचना वाट्सएप के माध्यम से भी अपने आसपास की घटना की फोटो और वीडियो साक्षी के तौर पर पुलिस को भेज सकते है। बेहतर पुलिसिंग के लिए आपकी सलाह व सुझाव महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक हंसमती मय पुलिस टीम के साथ, ग्रामीण पुरुष व महिलाएं मौजूद रहे।

रिपोर्ट – पी०डी० गुप्ता

url and counting visits