भाकियू और बीकेडी की चित्रांश नगर में हुई मासिक पंचायत

किसान सम्मान निधि के लाभ से अधिकतर किसान वंचित हैं ।

भारतीय किसान यूनियन व बहुजन किसान दल की मासिक पंचायत चित्रांश नगर कैंप कार्यालय पर आयोजित की गई । पंचायत को मंडल प्रवक्ता राजेश कुमार सक्सेना ने संबोधित करते हुए कहा किसानों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है । किसानों का गन्ना भुगतान नहीं दिया जा रहा है और किसान सम्मान निधि के नाम पर करोड़ों रुपये विज्ञापन पर खर्च करके गिने-चुने किसानों को लाभ दिया जा रहा है ।

किसान सम्मान निधि के लाभ से अधिकतर किसान वंचित हैं । भाकियू ने न्यूजीलैंड से आयात हो रहे दूध का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि अगर देश के अंदर न्यूजीलैंड से दूध आया तो भाकियू कड़ा विरोध करेगी । बाहर से दूध आने से गरीबी और बढ़ेगी । इसलिए भारतीय किसान यूनियन अभी से विरोध में ज्ञापन सौंप रही है ।

किसानों को उनकी फसलों के वाजिब दाम नहीं मिल रहे हैं । चारों तरफ त्राहि-त्राहि मची हुई है । किसान आत्महत्या के लिए मजबूर है । देश भर में किसानों द्वारा आत्महत्याएं की जा रही हैं । बदायूं जिले में भी किसानों की आत्महत्या का क्रम शुरू हो गया है । देश भर में यहाँ किसानों को बिजली ज्यादा महंगी मिल रही है । हम विद्युत बिल का भुगतान नहीं करेंगे । किसान इसका कड़ा विरोध करने के लिए शीघ्र ही सड़कों पर उतरेंगे ।

भाकियू की मासिक पंचायत में भाकियू के नगर उपाध्यक्ष सतीश चंद साहू ने कहा है कि जिले के अंदर किसानों की समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा है । इसलिए किसान आंदोलन करने के लिए विवश है । मासिक पंचायत में गिरीश राजपूत, पूरनलाल पाली, राजू फौजी, आरिफ गाजी, शिव दयाल सागर, नरेन्द्र सक्सेना, रामवीर भारती, अजब सिंह राजपूत सहित अन्य लोग शामिल रहे ।

url and counting visits