मतदान आपकी जिम्मेदारी, ना मज़बूरी है। मतदान ज़रूरी है।

बेटे के तिलक में मुँह-मांगी नक़दी न मिलने से फांसी पर झूली मां

हरदोई- बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के बिजगवां में तीन दिन पूर्व लड़के के तिलक में लड़की पक्ष से मुंहमांगी नक़दी न देना एक मां की मौत का कारण बन गया । नगदी न मिलने से आर्थिक संकट से घिरी मां का शव फांसी पर लटकता मिला। शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। हादसे से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।           

बिजगवां निवासी राकेश के पुत्र वीरपाल की शादी पिहानी के ओढ़नी गांव निवासी लड़की से तय हुई। दोनो में दहेज मांग की सारी करार करते हुए बात आगे बढ़ी। दोनों तरफ से बात फाइनल होने पर शादी व तिलक की तारीखें भी निश्चित कर दी गई। जिसके चलते बुधवार को लड़की पक्ष वीरपाल का तिलक चढ़ाने पहुंच गया। कुछ रिश्तेदारों के अनुसार लड़की के परिजनों ने करार से कम नगदी तिलक में चढ़ाई। हालांकि उस समय कोई बात नहीं हुई। लेकिन गुरूवार की शाम मीरा ने कम नगदी मिलने की बात घर में उठाई। जिसको लेकर उसके पति से कहासुनी हुई। रिश्तेदारों के समझाने बुझाने पर मामला शांत हो गया और सभी सो गए। कुछ समय बाद मीरा का शव घर के कमरे में रस्सी से झूलता हुआ मिला। जिससे परिजनों में हाहाकार मच गया ।

आनन-फानन मीरा को फंदे से नीचे उतारा गया। लेकिन तक उसकी मौत हो गई। जिससे परिजनों में कोहराम मच गया। इसी बीच तमाम ग्रामीण मौके पर जा पहुंचे। मामले की सूचना मिलने पर इलाकाई पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। शुक्रवार को पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनो के सुपुर्द कर दिया गया। पूरे परिवार में शादी की खुशियां गम में तब्दील हो गई। मृतका के परिवार में पुत्र वीरपाल के अलावा दो पुत्रियां बताई गई है।